लाइव टीवी

नक्सलियों ने पानी टंकी में छुपा रखा था डेटोनेटर और बम, पुलिस ने किया जब्त
Rajnandgaon News in Hindi

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: March 13, 2019, 12:04 PM IST
नक्सलियों ने पानी टंकी में छुपा रखा था डेटोनेटर और बम, पुलिस ने किया जब्त
नक्सलियों द्वारा छुपाई गई सामग्री को सुरक्षा बल के जवानों ने जब्त किया.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों द्वारा डंप किए गए हथियार और दैनिक उपायोग की सामग्रियां जब्त की हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों द्वारा डंप किए गए हथियार और दैनिक उपायोग की सामग्रियां जब्त की हैं. जब्त सामग्रियों में में 14 डेटोनेटर, एक पीपी बम और भारी मात्रा में नक्सली साहित्य शामिल है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. साथ ही नक्सलियों की तलाश भी सुरक्षा बल के जवान कर रहे हैं.

पुलिस से मिली जानकाारी के मुताबिक राजनांदगांव के गातापार थाना क्षेत्र के नकटीघाटी के जंगलों में सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान एक सेन्टेक्स की पानी टंकी जमीन में गड़ी दिखी. जवानों ने सतर्कता से उस टंकी को जमीन से बाहर निकाला. जांच में पता चला कि इसमें भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामग्रियां छुपा कर रखी गईं थीं. नक्सली किसी बड़ी घटन की फिराक में थे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के प्रयास में हैं. इसको लेकर ही हथियार छुपाए गए थे. इससे पहले बस्तर में भी नक्सली आचार सं​हिता लागू होने के बाद हिंसक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. बीते मंगलवार को नक्सलियों ने सुकमा में निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आग लगा दी और सुपरवाइजर की हत्या कर दी.
ये भी पढ़ें: भाजपा को ‘फाइनल’ में पाटना होगा लाखों वोटों का गड्ढा, नेताओं का दिल्ली में जमावड़ा  



ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: कार्यकर्ताओं की नाराजगी और अंतरकलह दूर करना बीजेपी के लिए होगी बड़ी चुनौती! 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2019, 12:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर