राजनांदगांव से BJP सांसद संतोष पांडेय को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी

नक्सलियों (Naxal) ने एक पत्र भेजकर राजनांदगांव से बीजेपी (BJP) सांसद संतोष पांडेय को जान से मारने की धमकी दी है. बताया जा रहा है कि सांसद को एक महीने बाद नक्‍सलियों की चिट्ठी मिली है.

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: September 5, 2019, 4:56 PM IST
राजनांदगांव से BJP सांसद संतोष पांडेय को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी
नक्सलियों ने एक पत्र के जरिए बीजेपी सांसद को जान से मारने की धमकी दी है.
Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: September 5, 2019, 4:56 PM IST
राजनांदगांव. बीजेपी (BJP) सांसद संतोष पांडेय (Santosh Pandey) को जान से मारने की धमकी (Threats to kill) दी गई है. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने उन्‍हें मारने की धमकी दी है. कहा जा रहा है कि नक्सलियों ने सासंद को एक पत्र (Letter) भेजा है, जिसमें जान से मारने की बात कही गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह पत्र तकरीबन एक महीने पुराना है, लेकिन संतोष पांडेय को खत अभी मिला है. बताया जा रहा है कि कवर्धा (Kawardha) के चिल्फी इलाके के किसी कार्यकर्ता के पास यह खत आया था. फिलहाल सांसद संतोष पांडेय ने कवर्धा एसपी से मामले की शिकायत कर दी है.

खत में इनके भी नाम का जिक्र

केंद्र और राज्य सरकार द्वारा नक्सलियों पर लगाम कसने और उन्हें जड़ से खत्म करने के लिए कई ऑपरेशन चलाए जा रहे है. इसके चलते जंगलों में आईटीबीपी, डीआरजी और स्थानीय पुलिस द्वारा सर्चिंग अभियान भी चलाया जा रहा है. फोर्स के इन ऑपरेशन से बौखलाए नक्सली अब जवान और जनप्रतिनिधियों को अपना निशाना बनाया के फिराक में है. मालूम हो कि, नक्सलियों ने कुछ दिन पहले कांकेर जिले के आरएसएस कार्यकर्ता दादूराम कोरेटी की निर्मम हत्या कर दी थी. उनके घर से निकालकर कुछ ही दूरी में ले जाकर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. अब नक्सलियों ने सांसद संतोष पांडेय को जान से मारने की धमकी दी है. नक्सलियों ने संघ प्रचारक को जान से मारने की भी धमकी दे दी है.

सांसद पांडेय ने कही ये बात

राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद संतोष पांडेय को नक्सलियों ने जान से मारने की धमकी दी है. बोड़ला क्षेत्र के संघ कार्यकर्ता के घर चिट्ठी छोड़ा गया था. इस खत में सीधे-सीधे संघ का आदमी होने की बात कहते हुए अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए जान से मारने की धमकी लिखी है. साथ ही जंगल क्षेत्र का दौरा न करने की बात कही गई है.

धमकी को लेकर सांसद पांडेय का कहना है कि धमकी का मुझ पर कोई असर नहीं होगा. मैंने जंगल क्षेत्र का दौरा बंद नहीं किया है. मुझे मिले नक्सली पर्चा का कांकेर में मिले संघ कार्यकर्ता दादूराम को मिले पर्चे से मेल खाता है, जिनकी नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. सुरक्षा पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी है. वो मामले की जानकारी संबंधित अधिकारियों को दे दी है. आगे की जिम्मेदारी उनकी है. वो इसकी जांच करे और जो भी आवश्यक कदम है उठाएंगे. वहीं मामले में कवर्धा एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा सांसद को वॉय केटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है.  दौरे के हिसाब से उनको सुरक्षा मुहैया कराया गया है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

दंतेवाड़ा उपचुनाव: BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल!

Teacher's Day: इस परिवार के 52 सदस्य है शिक्षक, 6 पीढ़ियों से चली आ रही टीचर बनने की परंपरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 11:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...