स्टॉपडैम निर्माण में लापरवाही, मजदूरी को समय पर नहीं हो रहा भुगतान
Rajnandgaon News in Hindi

स्टॉपडैम निर्माण में लापरवाही, मजदूरी को समय पर नहीं हो रहा भुगतान
demo pic

निर्माण कार्य करने वाली एजेंसी और अधिकारियों पर गड़बड़ी का आरोप.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में ग्रामीण यांत्रिकी विकास विभाग द्वारा छिपा डोड़की गांव में डोड़की नदी में पानी को रोकने करोड़ों रूपए की लागत से स्टॉपडैम का निर्माण करवाया गया है. लेकिन इस डेम के निर्माण में कार्य एजेंसी और अधिकारियों द्वारा जमकर लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है.

डैम के निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को विभाग द्वारा अभी तक मजदूरी भुगतान भी नहीं किया गया. अपनी रोजी का पैसा लेने मजदूर विभाग और ठेकेदार का चककर काट रहे है.

बता दें कि आरईएस विभाग द्वारा जिले के अलग- अलग जगहों पर लगभग 45 से 50 लाख रूपए की लागत से छोटी बड़ी नदियों के पानी को रोकने के लिए स्टॉप डैम निर्माण करवाया जा रहा है. इस काम को विभाग एक एजेंसी द्वारा करवा रहा है.



एजेन्सी के ठेकेदारों द्वारा डैम निर्माण में जमकर लापरवाही बरते का आरोप मजदूर लगा रहे है. मजदूरों को काम पूरा होने के बावजूद अभी तक मजदूरी भुगतान नहीं हुआ है. मजदूरों का कहना है कि डैम के निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है. गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य किया जा रहा है. काम पूरा होने के बाद भी भुगतान नहीं किया गया है.
ग्रामीणों की शिकायत पर कांग्रेस कमेटी सदस्य क्रांति बंजारे ने ठेलकाडीह के छिपा डोड़की और पलांदुर गांव में बनाए गए स्टॉप डेम का निरीक्षण करने पहुंचे. क्रांति बंजारे ने भी स्टॉप डैम निर्माण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया कि मजदूरों को समय पर भुगतान नहीं मिल रहा है. कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की भी बात कांग्रेस ने की.

वहीं इस मामले में आरईएस विभाग के अधिकारी ने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज