Home /News /chhattisgarh /

omg mysterious snake seen in lakholi pond hood green shocking body structure watch video cgnt

शहर में दिखा अजीब फन वाला सांप, चितकबरा है शरीर; डसते ही हो गई बच्चे की मौत; Video

Rajnandgaon Viral Video: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में अजीब फन वाले सांप का वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. जिले के शीतला तालाब के आसपास देखे गए इस सांप का फन हरे रंग का है, जबकि बाकी हिस्सा चितकबरा है. दावा किया जा रहा है कि इस सांप के काटने से एक बच्चे की मौत भी हो गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि लखोली के शीतला तालाब में विभिन्न प्रजातियों के सांपों ने डेरा जमा लिया है. इस कारण लोगों में दहशत है. News 18 Hindi इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

अधिक पढ़ें ...

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में लाखोली क्षेत्र के शीतला तालाब में इन दिनों कई प्रजातियों के सांप देखे जा रहे हैं. हाल ही में यहां अजीब फन वाला सांप देखा गया. इस सांप के मुंह का हिस्सा तो हरे रंग का है, जबकि बाकी का भाग चितकबरा. सोशल मीडिया पर इस सांप का वीडियो वायरल हो गया. हालांकि न्यूज 18 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता. लेकिन स्थानीय लोगों ने सांप को लेकर वन विभाग की टीम को सूचना दे दी है. तालाब में सांप होने की जानकारी के बाद दहशत का माहौल है. इलाके में रहनेवालों ने इस तालाब का उपयोग करना बंद कर दिया है.

शीतला तालाब का क्षेत्रफल लगभग 5 एकड़ है. तालाब के दोनों तरफ महिला और पुरुषों के लिए घाट बने हुए हैं. इसके एक बड़े हिस्से में जलकुंभी के समान कमल फूल और ढेश की खेती की जा रही है. इस जलीय पौधे में ही कई प्रजाति के सांपों के होने का दावा किया जा रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ महीने पहले बाहर के बच्चे यहां आए थे. इनमें से कुछ बच्चे तालाब में उतरे और एक ने कमल का फूल निकाला. उसी समय बच्चे के हाथ में चुभन महसूस हुई, मगर तब सामान्य कीड़े की बात मानकर लोगों ने इसे अनदेखा कर दिया. बाद में उनमें से एक बच्चे की मौत हो गई थी, जिसके बाद तालाब में सांप का सच सामने आया.

तालाब का इस्तेमाल बंद

शीतला तालाब का इस्तेमाल काफी समय से होता रहा है. स्थानीय लोग भी तालाब के पानी का इस्तेमाल करते रहे हैं. लेकिन जब से तालाब में सांपों के होने की बात पता चली है, लोग डर गए हैं. इलाके के लोग तालाब की सफाई कराने की मांग कर रहे हैं. उस पर से हरे रंग के फन वाले सांप के होने और एक बच्चे की मौत के बाद तो दहशत और बढ़ गई है. इस सांप का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

इस बीच स्‍थानीय बुजुर्गों ने आम रहवासियों से सतर्क रहने को कहा है. तालाब में नहाने और अन्‍य कार्य के लिए पानी नहीं लेने के लिए कहा जा रहा है. खासतौर से बच्‍चों पर नजर रखने और उन्हें तालाब के पास जाने से मना करने की अपील की जा रही है. साथ ही वन विभाग को भी सूचना दी गई है, ताकि तालाब से सांपों को निकालकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया जाए.

Tags: Snake, Snake Rescue

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर