राजनांदगांव के मदनवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, थाना प्रभारी शहीद, 4 नक्सली ढेर
Rajnandgaon News in Hindi

राजनांदगांव के मदनवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, थाना प्रभारी शहीद, 4 नक्सली ढेर
सूचना के बाद ऑपरेशन में निकले थे जवान. (सांकेतिक तस्वीर)

करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से लगातार फायरिंग (Firing) हुई. फिलहाल, मौके के लिए बैकअप टीम (Backup team) को रवाना कर दिया गया है.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में पुलिस जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Naxalite encounter) हुई है. एनकाउंटर मानपुर इलाके में शुक्रवार रात को हई. मुठभेड़ में मदनवाड़ा (Madanwada) थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा शहीद (Martyr) हो गए हैं. जवानों की जवाबी कार्रवाई में चार नक्सली भी मारे गए हैं, जिनमें दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं. शहीद श्यामकिशोर मूल रूप से अंबिकापुर (Ambikapur) जिले के निवासी बताए जा रहे हैं. एसपी जितेंद्र शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है.

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परदोनी के जंगल में नक्सलियों के साथ पुलिस जवानों की हुई मुठभेड़ हुई है. नक्सलियों ने एंबुश (Ambush) लगाकर जवानों पर फायरिंग की. जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की. करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से लगातार फायरिंग हुई. फिलहाल, मौके के लिए बैकअप टीम को रवाना कर दिया गया है.

घात लगाकर नक्सलियों ने किया हमला



मानपुर इलाके में पुलिस जवानों की टीम शुक्रवार रात सर्चिंग के लिए निकली थी. जैसे ही जवान परदोनी के जंगल पहुंचे पहले से घात लगाए बैठक नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. गोलीबारी में सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा हो गए. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. मुठभेड़ में जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया है. फिलहाल नक्सलियों के शवों को जिला मुख्यालय लाने की तैयारी की जा रही है.



हथियार बरामद

एएनआई के मुताबिक जवानों ने चार नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं. मुठभेड़ के जवानों ने इलाके की सर्चिंग की. मुठभेड़ की जगह से जवानों ने एक AK -47 राइफल, 1 SLR  और 2 .315 बोर राइफल बरामद किया है. एएसपी जीएन बघेल ने इसकी पुष्टि की है. मालूम हो कि 12 जुलाई 2009 को इसी इलाके में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में एसपी  समेत 29 जवान शहीद हो गए थे.

(इनपुट- राकेश यादव)

 
 ये भी पढ़ें: 





 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading