Home /News /chhattisgarh /

rail accident in chhattisgarh shivnath express bogie derailed dongargarh know rescue update irctc cgnt

छत्तीसगढ़ में रेल हादसा: डोंगरगढ़ में पटरी से उतरी शिवनाथ एक्सप्रेस की बोगी, रेस्क्यू जारी

छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में शिवनाथ एक्सप्रेस की एक बोगी पटरी से उतर गई.

छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में शिवनाथ एक्सप्रेस की एक बोगी पटरी से उतर गई.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पर शिवनाथ एक्सप्रेस में हादसा हो गया. शिवनाथ एक्सप्रेस की एक बोगी नागपुर जाने वाली लाइन पर पटरी से उतरी गई. देर रात हुए हादसे का रेस्क्यू जारी है. बोगी को पटरी पर चढ़ाने और पटर मरम्मत का काम किया जा रहा है. नागपुर जोन के डीआरएम भी मौके पर पहुंच गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ रेल हादसा हुआ है. रेलवे स्टेशन में बीते रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात हादसा हुआ है. रात लगभग 2 बजे गेवरा रोड से इतवारी जाने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस की एक बोगी डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के लाइन नंबर 4 में पटरी से उतर गई. बहरहाल इस हादसे में किसी भी तरह के जानहानी नहीं हुई. बोगी को ट्रेन से अलग कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया. पटरी ठीक करने रेस्क्यू अभी भी जारी है. घटना की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं. लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की बात कही जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना की जानकारी लगते ही नागपुर डीआरएम मनिंदर उप्पल नागपुर से अपने बचाव एवं सुरक्षा अमले के साथ डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे हैं. यहां पटरी से उतरी बोगी को पटरी पर लाने और ट्रैक मेंटेनेस का कार्य किया जा रहा है. नागपुर डीआरएम मनिंदर उप्पल ने बताया की रात में शिवनाथ एक्सप्रेस जो गेवरा रोड से इतवारी जा रही थी वही डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के लाइन नंबर 4 में ट्रेन का इंजन से लगी एसएलआर बोगी पटरी से उतर गई. राहत की बात रही कि इससे किसी भी तरह से जनहानी नहीं हुई. किसी यात्री के इस हादसे में हताहत होने की जानकारी नहीं है. डीआरएम ने बताया की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हादसे के कारण का पता लग पाएगा.

विशेष टीम करेगी जांच
डीआरएम उप्पल के मुताबिक हादसे की जांच के लिए एक टीम बनाई जाएगी. जांच टीम अपनी रिपोर्ट देगी. इसके बाद हादसे के जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल शिवनाथ एक्सप्रेस यात्री ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतरा है. बड़ा हादसा होते-होते बचा. किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. रेलवे ने मामले की जांच दे दिए हैं. देखना  होगा कि जांच रिपोर्ट कब तक आती है.

Tags: Chhattisgarh news, Indian railway

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर