Home /News /chhattisgarh /

राजनांदगांव: खाद-बीज की कमी को लेकर BJP ने कलेक्ट्रेट के सामने किया प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

राजनांदगांव: खाद-बीज की कमी को लेकर BJP ने कलेक्ट्रेट के सामने किया प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन करते बीजेपी कार्यकर्ता.

कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन करते बीजेपी कार्यकर्ता.

भाजपा जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव (Madhusudan Yadav) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जहां एक ओर सोसाइटी में खाद नहीं है तो वहीं, निजी दुकानों में खाद सुगमता से निर्धारित मूल्य से 200 रुपए ज्यादा में उपलब्ध है.

 राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले (Rajnandgaon District) में बीते कई दिनों से किसानों (Farmers) को खाद और बीज की कमी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. जिला प्रशासन द्वारा भी समय- समय पर तमाम आदेश जारी किए गए. परंतु जमीनी हकीकत अब भी वैसी ही दिखाई दे रही है. और अन्नदाता कहे जाने वाला किसान आज खाद और बीज (Fertilizers And Seeds) के लिए परेशान ही दिखाई दे रहा है. ऐसे में भाजपा किसान मोर्चा द्वारा शनिवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन कलेक्ट्रेट के सामने किया गया, जहां बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता इस धरना प्रदर्शन में शामिल हुए.

वहीं, भाजपा जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जहां एक ओर सोसाइटी में खाद नहीं है तो वहीं, निजी दुकानों में खाद सुगमता से निर्धारित मूल्य से 200 रुपए ज्यादा में उपलब्ध है. जिसकी शिकायत जिला प्रशासन से की गई पर अब तक कोई कार्रवाई देखने को नहीं मिली. वहीं, उन्होंने आगे यह कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को मार्केट के माध्यम से लूटने की कोशिश कर रही है.

इस राजनीतिक उठापटक में किसानों को क्या लाभ मिल पाता है
वहीं, खाद- बीज की किल्लत को लेकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नीलू शर्मा ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि प्रदेश में लगातार खाद बीज की समस्या देखने को मिल रही है. और कई सहकारी सोसायटीयों में प्रदेश के किसानों को खाद बीज नहीं मिल पा रहा है. जिससे वह बैरंग लौट रहे हैं. कहीं न कहीं प्रदेश के अन्नदाता खाद- बीज की समस्या से लगातार जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसान इसी तरीके से खेती के समय खाद और बीज की समस्या से जूझते रहेंगे तो खेती काम प्रभावित होगा. अगर प्रदेश सरकार इस समस्या को समाप्त नहीं करती है तो भाजपा सड़क से लेकर सदन तक की लड़ाई लड़ेगी. बहरहाल देखना होगा कि इस राजनीतिक उठापटक में किसानों को क्या लाभ मिल पाता है.

Tags: Chhattisagrh news, Farmer, Rajnandgaon news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर