राजनांदगांव में शहरी नेटवर्क के नक्सली दंपत्ति ने किया सरेंडर, दोनों पर था 13 लाख रुपये का इनाम

छत्तीगढ़ के राजनांदगांव पुलिस को नक्सल हिंसा के खिलाफ कामयाबी मिली है. 13 लाख रुपये के इनामी नक्सली दंपत्ति ने समर्पण किया है.

rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2019, 1:53 PM IST
राजनांदगांव में शहरी नेटवर्क के नक्सली दंपत्ति ने किया सरेंडर, दोनों पर था 13 लाख रुपये का इनाम
राजनांदगांव में नक्सली दंपत्ति ने किया सरेंडर.
rakesh yadav
rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2019, 1:53 PM IST
छत्तीगढ़ के राजनांदगांव पुलिस को नक्सल हिंसा के खिलाफ कामयाबी मिली है. 13 लाख रुपये के इनामी नक्सली दंपत्ति ने समर्पण किया है. दोनों नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के तौर पर काम कर रहे थे. दोनों महाराष्ट्र के नागपुर में सक्रिय थे. समर्पण करने वाले नक्सली दंपत्ति का नाम नंदू और कमला बताया जा रहा है. पुलिस कंट्रोल रूम राजनांदगांव में नक्सली दंपत्ति ने सरेंडर किया है.

दुर्ग रेंज के आईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि सरकार की पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर सरेंडर किया है. आईजी डांगी ने बताया कि नक्सलियों की नीति से परेशान होकर इस दंपत्ति ने पुलिस से संपर्क किया था. इसके बाद इन्हें नियमानुसार समर्पण कराया गया. इन्हें योजना के तहत सरकारी लाभ दिया जाएगा.

समर्पण करने वाले नंदू ने बताया कि जब वो पढ़ाई करता था, उसी दौरान नक्सलियों से उसका संपर्क हुआ. नक्सलियों ने उसे बरगला कर संगठन से जोड़ा था. अब वो उनकी नीतियों से परेशान हो गया है. इसके चलते ही पत्नी संग समर्पण किया है. बता दें कि बुधवार को बस्तर में भी नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को कामयाबी मिली है. यहां से नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के दो सदस्यों को कारतूस और पांच लाख रुपये नगद के साथ गिरफ्तार किया है.



ये भी पढ़ें: 16 सांसदों ने छत्‍तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल को लिखी चिठ्ठी 

ये भी पढ़ें: AK-47 के कारतूस और 5 लाख रुपये कैश के साथ बस्तर में पकड़ाया नक्सलियों का शहरी नेटवर्क 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...