छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों का फरमान- 15 अगस्‍त को न फहराएं तिरंगा

ये पहली बार हुआ है जब नक्सलियों (Naxalites) ने स्वतंत्रता दिवस (Independence day) का विरोध किया हो या राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने का ऐलान किया हो.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 11, 2019, 9:56 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों का फरमान- 15 अगस्‍त को न फहराएं तिरंगा
नक्सलियों ने लगाए बैनर
News18 Chhattisgarh
Updated: August 11, 2019, 9:56 PM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisagrh) के राजनांदगांव से एक बड़ी आ रही है. यहां लालबाग थाना अंतर्गत ग्राम बुद्धू भरदा के आश्रित ग्राम कबीराज टोला में नक्सली (Naxalites) बैनर लगाए गए हैं. इन बैनरों पर साफ लिखा है कि कोई भी 15 अगस्त को तिरंगा झंडा नहीं फहराएगा. इससे गांव में दहशत का माहौल है. बता दें कि ये पहली बार हुआ है जब नक्सलियों ने स्वतंत्रता दिवस (Independence day) का विरोध किया हो या राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने का ऐलान किया हो.

वैसे नक्सली बस्तर के इलाकों में तो अक्सर बैनर लगाते रहे हैं पर राजनांदगांव को शहरी इलाका माना जाता है, जहां अभी तक नक्सलियों की पहुंच नहीं थी. लेकिन, अब अगर शहरों में भी इस तरह के नक्सली बैनर लगने लगे तो आने वाले समय में सरकार को बड़ी चुनौती मिलने वाली है.

हालांकि, राजनांदगांव  जिले में कुछ दिनों पहले ही सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार बागनदी थाना क्षेत्र के शेरपार और सिटागोटा के जंगलों में ये मुठभेड़ हुई थी. जवानों ने मुठभेड़स्थल से नक्सलियों के हथियार भी बरामद किए थे.
(राकेश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

CWC की बैठक से पहले सीएम भूपेश ने दिया ये बड़ा बयान

'नौकरी-राजनीति से बेदखल होंगे फर्जी मार्कशीट वाले आदिवासी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 7:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...