राजनांदगांव में 1 अरब 11 करोड़ क्विंटल धान की खरीदी, आंकड़े और बढ़ने के आसार
Rajnandgaon News in Hindi

राजनांदगांव में 1 अरब 11 करोड़ क्विंटल धान की खरीदी, आंकड़े और बढ़ने के आसार
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में लगातार धान की बंपर खरीदी हो रही है. शासन द्वारा 31 जनवरी तक धान खरीदी का लक्ष्य रखा गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में लगातार धान की बंपर खरीदी हो रही है. शासन द्वारा 31 जनवरी तक धान खरीदी का लक्ष्य रखा गया है. धान की बंपर आवक ने खैरागढ़ में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अब तक की खैरागढ की 14 धान सोसायटियों में लगभग एक अरब 11 करोड़ क्विंटल धान की खरीदी की जा चुकी है. वहीं इस साल सबसे ज्यादा खरीदी के बाद समितियों में बंपर आवक जारी है. क्योंकि 31 जनवरी तक धान की खरीदी की जानी है.

सोसायटियों में पंजीकृत किसानों द्वारा धान बेचा जा रहा है. समितियों में रोजाना धान की बंपर आवक से समिति कर्मचारियों की परेशानी भी बढ़ी है. खैरागढ़ क्षेत्र में अब तक की सबसे बड़ी खरीदी होना बताया जा रहा है. 7 समितियों में सबसे ज्यादा खरीदी दर्ज की गई है. इन समितियों में आमलीपारा, आमदनी, बढ़ईटोला, डोकराभाटा, सलोनी जालबांधा और मड़ौदा समिति है. इन समितियों में सबसे ज्यादा धान खरीदी की गई है.

इन समितियों में 13 हजार किसानों में से अब तक 10 हजार से अधिक किसानों ने अपना धान भेज दिया है. जबकि अभी भी लगभग 3 हजार किसानों का धान समितियों में पहुंचना बाकी है, जिसके बाद रिकॉर्ड आंकड़ा और बढ़ेगा. वहीं धान की आवक को देखते हुए समितियों में बरदानाओं और अन्य व्यवस्थाएं भी समितियों द्वारा दुरुस्त करने की बात कही जा रही है. खैरागढ़ के सहकारी केन्द्रीय बैंक​ के शाखा प्रबंधक राजेन्द्र सिंह का कहना है कि धान खरीदी को लेकर कोई समस्या न हो इसकी पूरी तैयारी की गई है.



ये भी पढ़ें: चलती ट्रेन में कोच अंटेंडर के पास मिली 29 लाख रुपये की सोने की चूड़ियां, जांच शुरू 
यह भी पढ़ें-  राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ आगमन को लेकर बैठकों का दौर जारी, तैयारी में जुटी प्रदेश कांग्रेस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज