लाइव टीवी

इस 72 साल पुराने स्कूल के खिलाफ छात्रों ने की कलेक्टर ​से शिकायत

rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: July 10, 2018, 1:20 PM IST
इस 72 साल पुराने स्कूल के खिलाफ छात्रों ने की कलेक्टर ​से शिकायत
स्कूल प्रबंधन की शिकायत लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे विद्यार्थी.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के लगभग 72 साल पुराने स्कूल देव आनद जैन स्कूल प्रबंधन ने इसे बंद करने का निर्णय लिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पाताल भैरवी मंदिर के पास स्थित देव आनद जैन स्कूल प्रबंधन समिति पर मनमानी का आरोप लगा है. आरोप है कि नए सत्र में स्कूल में एडमिशन नहीं दिया जा रहा है. इससे नाराज स्कूल के सैकड़ों छात्र, शिक्षक सहित पलकों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. इन्होंने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग का ज्ञापन शौपा और कलेक्टर से बच्चों ने स्कूल संचालित करवाने की मांग भी की.

राजनांदगांव के लगभग 72 साल पुराने स्कूल देव आनद जैन स्कूल प्रबंधन ने इसे बंद करने का निर्णय लिया है. इसके चलते स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य अधर में लटका है. इस स्कूल द्वारा लगभग 72 वर्षों से अनुदान से चल रही कक्षा छठवीं से बारहवीं तक क्लास की पढ़ाई संचालित की जा रही थी. अनुदान से संचालित इस स्कूल में इस वर्ष हिंदी मीडियम में प्रवेश बंद करने का निर्णय लिया गया है.

नए सत्र में एडमिशन नहीं लिए जा रहे हैं. जिसके चलते यहां पढ़ने वाले लगभग 400 छात्र-छात्राओं का भविष्य खतरे में है. छात्रों का कहना है कि स्कूल में शिक्षक नहीं हैं. शिक्षक अजय तिवारी का कहना है स्कूल प्रबंध्दन के मनमानी के चलते स्कूल बंद होने के कगार पर है. जबकि स्कूल को सरकारी अनुदान भी दिया जाता है. राजनांदगांव के कलेक्टर भीम सिंह का कहना है कि मामले में स्कूल प्रबंधन के साथ बैठक कर आगे का निर्णय लिया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2018, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर