लाइव टीवी

जहर खाने से महिला की मौत, हत्या का मामला दर्ज कराने ASP के पास पहुंचे ग्रामीण

rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: December 5, 2019, 12:51 PM IST
जहर खाने से महिला की मौत, हत्या का मामला दर्ज कराने ASP के पास पहुंचे ग्रामीण
मृतका के परिजनों ने एएसपी यूबीएस चौहान को ज्ञापन देकर जांच की गुहार लगाई. (प्रतीकात्मक चित्र)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के डोंगरगढ़ (Dangargarh) थाना के मांडीतराई निवासी 22 वर्षीय सीमा साहू (Seema Sahu) की जहरखुरानी से हुई मौत को परिजन हत्या बता रहे हैं.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के डोंगरगढ़ (Dangargarh) थाना के मांडीतराई निवासी 22 वर्षीय सीमा साहू (Seema Sahu) की जहरखुरानी से हुई मौत को परिजन हत्या बता रहे हैं. सीमा के परिजनों व ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एसपी (SP) के नाम एएसपी यूबीएस चौहान (ASP UBS Chauhan) को ज्ञापन देकर जांच की गुहार लगाई. गुरुवार को परिजनों ने कहा कि मामले में डोंगरगढ़ पुलिस हत्या का अपराध दर्ज नहीं कर रही है.

राजनांदगांव (Rajnandgaon) के एएसपी यूबीएस चौहान (ASP UBS Chauhan) को दिए ज्ञापन में परिजनों ने यह भी कहा कि आरोपित मोहन वर्मा (Mohan Verma) के साथ तीन युवक और थे, जो उनकी बेटी की हत्या में शामिल थे, लेकिन पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. परिजनों ने पीएम रिपोर्ट की उच्चस्तरीय जांच कराकर घटना में शामिल अन्य युवकों पर भी कार्रवाई की मांग की है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है.

आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप
बता दें कि राजनांदगांव की डोंगरगढ़ पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा 306 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपित मोहन वर्मा को रिमांड पर जेल भेज दिया है, लेकिन परिजन पुलिस की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं. इसके चलते परिजनों ने एएसपी से निष्पक्ष जांच की मांगकी है. घटना 16 नवम्बर 2019 की है, जिसमें सीमा की मौत हो गई थी. एएसपी यूबीएस चौहान ने बताया कि परिजनों की शिकायत मिली है. संबंधित थाने से मामले में जांच कर यदि हत्या का मामला बनता हो तो दर्ज करने कहा जाएगा.

ये भी पढ़ें:
'इस समाज में क्या इंसान सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री हैं?' 

छत्तीसगढ़: बस्तर में अपने ही साथियों को क्यों मार रहे हैं नक्सल मोर्चे पर तैनात सुरक्षा बल के जवान? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 12:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर