लाइव टीवी

छात्र का अपहरण कर मांगी पांच लाख की फिरौती, पुलिस ने छुड़ाया

rakesh yadav | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 5, 2018, 4:19 PM IST
छात्र का अपहरण कर मांगी पांच लाख की फिरौती, पुलिस ने छुड़ाया
गिरफ्तार किए गए अपहरण के आरोपी.

राजनांदगांव में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र का बदमाशों ने कोचिंग से लौटते समय अपहरण कर लिया और परिवार वालों से पांच लाख की फिरौती मांगी. पुलिस ने उसे सकुशल छुड़ा लिया.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ में राजनांदगांव जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के गौरव पथ से 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले 15 वर्षीय छात्र का अपहरण कर लिया गया. इसके बाद उसके परिजनों से पांच लाख रुपए की फिरौती की मांग की. बाद में पुलिस ने बच्‍चे को सकुशल छुड़ाकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

9वीं कक्षा में पढ़ने वाला यह छात्र शनिवार की शाम सात बजे कोचिंग से घर लौट रहा था. इसी बीच एक कार में सवार अज्ञात आरोपि‍यों ने छात्र का अपहरण कर लिया. इसके बाद रात को परिजनों को फोन किया कि पांच लाख रुपए की फिरौती दो, तभी तुम्हारे बच्चे को छोड़ेंगे.

अपहर्ताओं का फोन आने के बाद परिजनों ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने तत्‍काल कार्रवाई करते हुए रविवार को बालोद जिले के चिचा गांव में घेराबंदी कर अपहरण के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. एक आरोपी फरार है.

पुलिस ने आरोपि‍यों की निशानदेही पर भिलाई रिसाली के एक मकान से छात्र को सकुशल बरामद कर लिया. इसके साथ ही घटना में उपयोग की कार को भी पुलिस ने जब्‍त किया है. आरोपि‍यों को पकड़ने में दुर्ग जिला पुलिस की मुख्य भूमिका रही.

राजधानी पुलिस भी हो गई थी अलर्ट
राजनांदगांव में 15 साल के छात्र निशांत के अपहरण के बाद आरोपियों के लाल रंग की वैन में रायपुर की ओर ही भागने के सबूत पुलिस के हाथ लगे थे. आरोपियों के कुम्हारी के टोल नाका में सीसीटीवी फुटेज मिले थे, जिसके बाद रायपुर पुलिस भी अलर्ट हो गई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2018, 4:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर