• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • राजनांदगांव में साढ़े 7 लाख रुपये के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

राजनांदगांव में साढ़े 7 लाख रुपये के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा के कटेकल्याण एरिया के मुनगा इलाके में कुछ दिन  पहले एक मुठभेड़ हुआ था.  (File Photo)

दंतेवाड़ा के कटेकल्याण एरिया के मुनगा इलाके में कुछ दिन पहले एक मुठभेड़ हुआ था. (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में नक्सल हिंसा (Naxal violence) के खिलाफ पुलिस (Police) को सफलता मिली है.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में नक्सल हिंसा (Naxal violence) के खिलाफ पुलिस (Police) को सफलता मिली है. शासन की नक्सल सरेंडर योजना से प्रभावित होकर राजनांदगांव में दर्जनभर से अधिक नक्सलियों ने पिछले कुछ दिनों में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. सोमवार को फिर उसी कड़ी में साढ़े 7 लाख के इनामी नक्सली ने सरेंडर (Surrender) किया है. सरेंडर करने वाला नक्सली मलाजखण्ड एरिया कमेटी सदस्य राजेश तोपपा उर्फ अजीत उर्फ लच्छू उम्र 30 वर्ष बताया जा रहा है.

नक्सली तोप्पो ने सोमावार को दुर्ग (Durg) रेंज के आईजी हिमांशु गुप्ता, डीआईजी रतनलाल डांगी, जिले के एसपी कमलोचन कश्यप के समक्ष सरेंडर किया. इनामी नक्सली (Naxalite) राजेश तोपपा 2009 से नक्सली संगठन के साथ जुड़ा हुआ था. 2009 से अभी तक जिले में हुई कुल 4 नक्सल घटनाओं में इसके शामिल होने का आरोप था. आत्मसमर्पित नक्सली तोप्पो ने बताया कि संगठन से बड़े कैडर के नक्सलियों की दमनकारी नीतियों से परेशान होकर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण का मन बनाया.

इस तरह करता था काम
सरेंडर नक्सली राजेश तोपपा ने पुलिस को बताया कि साल 2009 से नक्सल संगठन के साथ जुड़कर 2011 तक कोरची एरिया कमेटी में काम किया. वर्ष 2012 में सीसीएम दीपक तेलतुमडे का गार्ड बनाया गया. 2012 से 2014 तक सीसीएम दीपक तेलतुमडे के बॉडी गार्ड के रूप में कार्य किया. 2015 में पुनः कोरची दलम में काम किया. 2016 में टाडा एरिया कमेटी में ट्रांसफर किया गया. वर्ष 2017 में मलाजखंड एरिया कमेटी में ट्रांसफर किया गया, जहां अब तक काम कर रहा था. जंगल मे मूमेंट के दौरान ये 3 नॉट 3 रायफल रखता था.

ये भी पढ़ें: पिकनिक से वापस आ रहे थे दोस्त, अचानक गाड़ी पर पड़ने लगे पत्थर, फिर हुआ ये Crime 

Facebook पर बहन की फोटो देख आगबबूला हुआ भाई, पुलिस थाने पहुंचा मामला 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज