Home /News /chhattisgarh /

rohit jha hoisted 280 feet tall indian flag in 20166 feet high peak of mount unam cgnt

राजनांदगांव के रोहित का कमाल, 20166 फीट ऊंची चोटी में लहराया 280 फीट लंबा तिरंगा

राजनांदगांव के पर्वतारोही रोहित झा को कामयाबी मिली है.

राजनांदगांव के पर्वतारोही रोहित झा को कामयाबी मिली है.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के प्रथम पर्वतारोही रोहित झा को बड़ी कामयाबी मिली है. रोहित ने हिमाचल प्रदेश के माउंट यूनम की 20166 फीट ऊंची चोटी में 280 फिट लंबा तिरंगा लहराया है. इसी महीने की 14 तारीख को रोहित और उनकी टीम ने अपनी यात्रा की शुरुआत की और 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के माउंट यूनम चोटी पर तिरंगा लहराया.

अधिक पढ़ें ...

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के प्रथम पर्वतारोही रोहित झा ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है. हिमाचल प्रदेश के माउंट यूनम की 20166 फीट ऊंची चोटी में रोहित ने 280 फीट लंबा तिरंगा झंडा लहराया है. 14 अगस्त को इन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत की और 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के माउंट यूनम चोटी पर तिरंगा लहरा कर एक बार फिर कमाल कर दिखाया है. 16 अगस्त देर रात टीम चोटी से नीचे उतरी. इसके बाद 17 अगस्त को टीम दिल्ली पहुची है.

राजनांदगांव के छोटे से गांव सोमनी में रहने वाले रोहित कुमार ने ऐसी कई उपलब्धि हासिल की है और वह राजनांदगांव जिले के प्रथम पर्वतारोही हैं. रोहित ने ऐसी कई चोटियों पर अपना पताका लहराया है, जहां उन्होंने अपना कौशल और जौहर दिखाया है. बीते 14 अगस्त को रोहित ने इस चोटी पर चढ़ाई शुरू की थी. इस अभियान में देश भर के 17 पर्वतारोही शामिल हुए थे, जिन्होंने 15 तारीख को टास्क पूरा किया और 280 फीट का तिरंगा ऊपर छोटी पर लहराया.

इस अभियान के तहत मिली सफलता
यह अभियान इंडियन एडवेंचर फाउंडेशन के माध्यम से पर्वतारोही ने पूरा किया. रोहित ने बताया कि अभियान को पूरा करने में टीम को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. तेज ठंड बर्फ से ढकी चोटियां, नदी, पत्थर इन सभी को पार करते हुए यह उपलब्धि इस टीम ने हासिल की है. बहरहाल पर्वतारोही रोहित कुमार और उनकी टीम ने इस टारगेट को पूरा करने के बाद राहत की सांस ली और इस टीम को अपनी उपलब्धि पर खुशी भी मिली है. यह टीम लगातार देश की कई ऐसी चोटियों पर चढ़ाई कर चुकी है, जहां इन्होंने तिरंगा लहराया है. एक बार फिर इनकी टीम ने हिमाचल प्रदेश के लाहौल जिले के माउंट यूनम चोटी पर तिरंगा लहराया है.

Tags: Chhattisgarh news, Rajnandgaon news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर