Assembly Banner 2021

बच्चों के आपसी विवाद के लपेटे में आई स्कूल वार्डन, जांच शुरू

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

एकलव्य आवासीय विद्यालय में नौवीं क्लास की बच्चियों पर पानी बर्बादी करने का आरोप लगाते हुए आठवीं की छात्राओं ने वार्डन से शिकायत की.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के पेंड्री वार्ड में संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय में कथित तौर पर आठवीं की एक बच्ची से छात्रावास अधिक्षिका वार्डन व सुरक्षाकर्मी और सहपाठियों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत बच्ची व उनके परिजनों ने पुलिस से की है. इसके बाद मामले की जांच का जिम्मा महिला प्रकोष्ठ को दिया गया है. मामले में जांच शुरू कर दी गई है.

पूरा मामला बीते 17 मार्च का है. मिली जानकारी के मुताबिक एकलव्य आवासीय विद्यालय में नौवीं क्लास की बच्चियों पर पानी बर्बादी करने का आरोप लगाते हुए आठवीं की छात्राओं ने वार्डन से शिकायत की. इसकी भनक लगते ही नौवीं की छात्राओं ने शिकायत करने वाली आठवीं की छात्रा की पिटाई कर दी. इसकी शिकायत उस बच्ची ने फिर हॉस्टल अधिक्षिका से की.

बताया जा रहा है इसके बाद ही अधिक्षिका ने नाराज होकर उस बच्ची की पिटाई कर दी. बच्ची ने मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी, जिसके बाद कार्रवाई की मांग को लेकर परिजन पुलिस के पास पहुंचे. आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारियों ने छात्रा के साथ मारपीट से इंकार कर पूरे मामले की जांच पुलिस द्वारा करने की बात कही है. आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त तारकेश्वर देवांगन का कहना है कि पुलिस मामले में जांच कर रही है. जांच होने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: इस सीट पर भाई और बहन में मुकाबला, साख पर है चाचा की 'नाक' 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: जशपुर में इसलिए नाराज हैं कांग्रेस का वोट बैंक कहे जाने वाले ईसाई  


ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस के वादे ‘अप्रैल फूल’ की तरह- केदार कश्यप  
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज