होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /माचिस की डिबिया में लेटर भेज खुद को बताया नक्सली, उगाही में मांगे 20 लाख रुपए

माचिस की डिबिया में लेटर भेज खुद को बताया नक्सली, उगाही में मांगे 20 लाख रुपए

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

Chhattisgarh News: पत्र को देखकर प्रार्थी राजू देवांगन और उनके परिवार के लोगों के होश फाख्ता हो गए, उन्होंने मामले की ल ...अधिक पढ़ें

राजनांदगांव. नक्सली (Naxalite) बनकर माचिस की डिबिया में धमकी भरा पत्र भेजने वाले एक आरोपी को छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव की बसंतपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शहर के निर्मल टैक्सटाइल्स के मालिक के घर माचिस की डिब्बी में एक धमकी भरा पत्र में आरोपी ने स्वयं को नक्सली बताते हुए 20 लाख रुपए देने की मांग की और किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी. रुपए नहीं देने पर उनके घर को आरडीएक्स लगाकर उड़ा देने की बात कही थी .

पत्र को देखकर प्रार्थी राजू देवांगन और उनके परिवार के लोगों के होश फाख्ता हो गए, उन्होंने मामले की लिखित सूचना राजनंदगांव पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण कुमार को दी. नक्सल प्रभावित जिला होने के कारण पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और इसके बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई. पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला, जिसमें मध्य रात्रि एक व्यक्ति द्वारा एक सफेद रंग के दो पहिया वाहन में आने की तस्दीक हुई. पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए मुस्तैद हो गई और आरोपी द्वारा 20 लाख रुपए छोड़े जाने की जगह पर पुलिस निगरानी करने लगी. इसी दौरान पुलिस ने वहां पर एक बैग रखा, जब आरोपी बैग लेने पहुंचा तो पुलिस ने उसे धर दबोचा.

दुकान में करता था नौकरी
इस मामले में नगर पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम ने कहा कि आरोपी पूर्व में प्रार्थी की दुकान पर काम करता था. उसने अपने धमकी भरे पत्र में लाल सलाम भी लिखा था, जिससे मामला बेहद गंभीर हो गया था. रिपोर्ट मिलने के 3 दिन के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. राजनांदगांव शहर के बांसपाई पारा निवासी प्रार्थी राजू देवांगन की दुकान पर बसंतपुर के राजीव नगर निवासी 25 वर्षीय आरोपी मनीष घरडे काम करता था और सारी गतिविधियों से वाकिफ था. आरोपी मनीष 3 दिनों तक देर रात एक माचिस की डिब्बी में धमकी भरा पत्र लिखकर राजू देवांगन के घर के शटर के भीतर डाल देता था, लगातार धमकी भरा पत्र मिलने से राजू देवांगन और उसके परिवार के लोग दहशत में थे.

Tags: Chhattisgarh news, Naxal affected area

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें