मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 6 मरीजों की आंखों में फैला संक्रमण

मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 6 मरीजों की आंखों में फैला संक्रमण

मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 6 मरीजों की आंखों में फैला संक्रमण

राजनांदगांव शासकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 6 मरीजों की आंखों में संक्रमण फैल गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में शासकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 6 मरीजों की आंखों में संक्रमण फैल गया है. बता दें कि बीते 26 जून को उनका ऑपरेशन हुआ था और अगले दिन पट्टी खोलते ही इंफेक्शन नजर आ गया. मिली जानकारी के मुताबिक मरीजों की आंखें सूज कर लाल होने लगी थी. उन्हें आंखों से कम दिखाई देने लगा. डॉक्टरों ने एक दिन मैनेज करने की कोशिश की जब रोशनी जाने का खतरा बढ़ गया, तब आनन फानन में मरीजों को 28 जून को रायपुर रेफर किया गया.



इस दौरान रायपुर के अम्बेडकर अस्पताल के नेत्र विशेषज्ञों ने दो मरीजों की उसी दिन फिर से ऑपरेशन की, वहीं बाकी मरीजों की भी उनकी  स्थिति के अनुसार दोबारा ऑपरेशन किया गया. विशेषज्ञों की मानें तो अगर एक दिन भी यहां पहुंचने में देरी होती, तो मरीजों की आंखों की पूरी रोशनी जाने का खतरा था. शायद उनकी आंख तक निकालनी पड़ जाती.



गौरतलब है कि मोतियाबिंद ऑपरेशन में लापरवाही का ये इस साल का तीसरा बड़ा मामला सामने आया है. राजनांदगांव के एक निजी अस्पताल में भी कुछ माह पूर्व ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें मरीजों को अपनी आंखों की रोशनी गवानी पड़ी थी.





बहरहाल, देखना यह होगा कि शिकायत मिलने के बाद प्रदेश सरकार अब इस मामले में क्या कार्रवाई करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज