आंगनबाड़ी में खाना खाने के बाद 10 बच्चों की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती
Rajnandgaon News in Hindi

आंगनबाड़ी में खाना खाने के बाद 10 बच्चों की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती
आंगनबाड़ी में खाना खाने के बाद 10 बच्चों की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

राजनांदगांव जिले के एक आंगनबाड़ी केंद्र में खाना खाने और दूध पीने के बाद करीब 10 बच्चों की तबीयत अचानक खराब हो गई.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव जिले के आंगनबाड़ी केंद्र में खाना खाने और दूध पीने के बाद करीब 10 बच्चों की तबीयत अचानक खराब हो गई. मामला जिले के तुमड़ीबोड़ थाना क्षेत्र के तिलई रवार गांव है. यहां आंगनबाड़ी में पढ़ने वाले बच्चे खाना खाने के बाद अचानक बीमार हो गए. इस दौरान बच्चों की हालत बिगड़ने पर तत्काल उन्हें इलाज के लिए जिला मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बच्चों का इलाज जारी है. सभी बच्‍चों की हालत सामान्य है.

दरअसल, जिले के तुमड़ीबोड़ चौकी के तिलई रवार गांव में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र में रोज की तरह  बच्चों को दोपहर को खाना दिया गया था. इसके बाद बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों में दिया जाने वाला देवभोग का दूध दिया गया, जिसके बाद करीब 10 बच्चों को उल्टी और दस्त होने लगे. फिलहाल, इलाज मिलने के बाद सभी बच्चे अब ठीक हैं.

जिले में आगनबाड़ी केन्द्रों में  फ़ूड पायजनिंग का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इसके बावजूद बच्चोंं का आंगनबाड़ी केन्द्रों में सही तरीके से ध्यान नहीं रखा जाता है, जिसके कारण इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं.



तिलई रवार आगनबाड़ी केंद्र में कुल 20 बच्चे पढ़ने जाते हैं. सभी बच्चे लगभग एक से चार साल के हैं. इस मामले में  डोंगरगाव एसडीएम का कहना है कि बच्चों  को फूड पॉयजनिंग हुई है और इलाज किया जा रहा है. उन्‍होंने इस मामले की जांंच कर कार्रवाई करने की बात कही.
ये भी पढ़ें:- VIDEO: राजनांदगांव को मिली वर्ष 2021 के वर्ल्ड स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी

राजनांदगांव: आपस में लड़ते रहे एंबुलेंस चालक, मरीज ने तोड़ा दम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading