लाइव टीवी

नक्सलियों के खिलाफ हो सकता है बड़ा ऑपरेशन, कैडर लीडर रहेंगे टारगेट पर

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: January 14, 2020, 4:48 PM IST
नक्सलियों के खिलाफ हो सकता है बड़ा ऑपरेशन, कैडर लीडर रहेंगे टारगेट पर
नक्सलियों के खिलाफ एक्श प्लान तैयार किया जा रहा है . (File Photo)

मालूम हो कि देश के 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक 28 जनवरी को रायपुर (Raipur) में हो सकती है.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalite) पर नकेल कसने की तैयारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र (Maharashtra) और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बॉर्डर में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) लांच होने वाला है. जवान अब नक्सल संगठन के बड़े कैडरों को टारगेट को टारगेट करने वाले हैं. इसके अलावा लड़ाकू नक्सलियों को मिलने वाले अर्बन सपोर्ट को भी ध्वस्त करने की प्लानिंग जवान कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि ऑपरेशन की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. मालूम हो कि देश के 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक 28 जनवरी को रायपुर (Raipur) में हो सकती है. इंटर स्टेट काउंसिल की इस बैठक की अध्यक्षता सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) करेंगे जिसमें देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी शामिल हो सकते हैं.

बड़ा ऑपरेशन हो सकता है लॉंच

मालूम हो कि केंद्र सरकार के विशेष सुरक्षा सलाहकार रहे के. विजय कुमार ने कुछ दिन पहले तीन राज्यों के अधिकारियों की बैठक ली थी. इसमें बॉर्डर में नक्सल सक्रियता और अब तक सामने आई सूचनाओं की भी जानकारी ली है. इस बैठक में तीन राज्यों के एंटी नक्सल सेल के अधिकारी भी मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में के. विजय कुमार ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन लाँच करने को लेकर चर्चा की है. वहीं पूरे मामले में राजनांदगांव पुलिस अब नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लगातार सर्चिग कर रही है. जवानों की कार्रवाई से नक्सली लगातार बैकफुट में नजर आ रहे है. पुलिस लगातार उन पर दबाव बना रही है.

chhattisgarh news, cg news, rajnandgaon news, naxali, Naxalite news, anti naxal operation, anti naxal operation in chhattisgarh, big naxal operation in chhattisgarh, cm bhupesh baghel, congress, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीजी न्यूज, नक्सली, नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन, एंटी नक्सल ऑपरेशन, सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस, नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन, अमित शाह, amit shah
जवान नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चल रहे हैं. (File Photo)


बॉर्डर में ज्यादा एक्टिव है नक्सली

एएसपी नक्सल ऑपरेशन जीएन बघेल का कहना है कि नक्सली अक्सर राजनांदगांव के बॉर्डर वाले इलाके में ज्यादा सक्रिय रहते हैं. उनका कहना है कि कांकेर, गोंदिया, गढ़चिरौली इन सभी इलाकों में नक्सलियों की सक्रिया ज्यादा है. नक्सलियों की मौजूदगी को देखते हुए ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इंटर स्टेट बैठक भी हुई थी. इसमें भी नक्सलियों की सक्रिया को लेकर चर्चा की गई थी.

 ये भी पढ़ें: 

 

न्यायिक अधिकारियों को देनी होगी प्रॉपर्टी की जानकारी, हाईकोर्ट का आदेश 

 

BSP ने CAA-NRC का किया विरोध, कानून को वापस लेने की मांग की

 

 बड़े भाई ने किया सरेंडर, बदला लेने नक्सलियों ने कर दी छोटे भाई की हत्या! 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 4:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर