Home /News /chhattisgarh /

महाराष्ट्र से लग्जरी कार में आकर छत्तीसगढ़ में करते थे चोरी, 75 घरों से पार किए लाखों के जेवर और कैश

महाराष्ट्र से लग्जरी कार में आकर छत्तीसगढ़ में करते थे चोरी, 75 घरों से पार किए लाखों के जेवर और कैश

राजनांदगांव पुलिस ने चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

राजनांदगांव पुलिस ने चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव पुलिस ने पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के साइबर सेल से आरोपियों का रिकॉर्ड खंगाल कर 75 जगहों पर चोरी की घटनाओं का खुलासा किया है. पुलिस ने चोरी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी पड़ोसी राज्य से लग्जरी कार में आकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे और फरार हो जाते थे.

अधिक पढ़ें ...

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले की लालबाग थाना पुलिस ने 75 चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफास किया है. पुलिस का दावा है कि चोरों को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की गई है. महाराष्ट्र के रहने वाले आरोपियों द्वारा लग्जरी कार से राजनांदगांव पहुंच कर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता था. वारदात के बाद आरोपी वापस महाराष्ट्र की ओर फरार हो जाते थे. साल भर पहले फरहद चौक के पास स्थित रेवाड़ीह के वीरनारायण कॉलोनी में सूने घर का ताला तोड़कर दिनदहाड़े 84 हजार नगदी व करीब 5 लाख के सोने-चांदी के जेवरातों की चोरी कर आरोपी फरार हो गए थे.

पुलिस द्वारा प्रार्थी की रिपोर्ट पर मामले की जांच की जा रही थी. जांच में पुलिस को पता चला कि पड़ोसी राज्य के रहने वाले कुछ लोगों पर मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में करीब 75 चोरी के मामले दर्ज हैं. इसके बाद पुलिस ने साइबर सेल की मदद ली और जांच को उन आरोपियों पर केन्द्रित कर दिया. जांच के बाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

इस तहत पकड़े गए आरोपी
राजनांदगांव के सीएसपी गौरव राय के मुताबिक साइबर सेल की मदद से पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली की नंदूरबार महाराष्ट्र जिला जेल में दो चोरी के आरोपी निरूध्द बंद है. इनके द्वारा घटना को अंजाम देने की संभावना पर टीम गठित कर नंदुरबार महाराष्ट्र रवाना किया गया. नंदुरबार पहुंचकर अभिरक्षा में उपरोक्त दोनों आरोपियों को लेकर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के मिलान कर आरोपियों से पूछताछ की कड़ी पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया. साथ ही उनके पास से चोरी किए गए चांदी के तीन लाख के गहने भी बरामद किया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Crime News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर