दुबई से लौटे तीन लोगों को माना गया कोरोना का संदिग्ध, जांच के लिए भेजा ब्लड सैम्पल
Rajnandgaon News in Hindi

दुबई से लौटे तीन लोगों को माना गया कोरोना का संदिग्ध, जांच के लिए भेजा ब्लड सैम्पल
वुहान में कोरोना वायरस के संक्रमण में ब्लड ग्रुप के रोल को लेकर स्टडी की गई है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के तीन संदिग्ध मरीज मिले हैं. दुबई से लौटे शहर के तीन लोगों का एहतियातन स्वास्थ्य विभाग ने ब्लड सैम्पल लिया है, उसे जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया है.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के तीन संदिग्ध मरीज मिले हैं. दुबई से लौटे शहर के तीन लोगों का एहतियातन स्वास्थ्य विभाग ने  ब्लड सैम्पल लिया है, उसे जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया है. बताया जा रहा है कि 2 से 3 दिन में रिपोर्ट आ जाएगी. हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना के लक्षण किसी में भी नहीं मिले हैं. ऐसे में इन्हें संदिग्ध कहा जा सकता है फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से सैंपल लिया गया है. इनमें से एक को सर्दी जुकाम की शिकायत है.

राजनांदगांव के तीन लोग पिछले दिनों दुबई गए थे, वे जब लौटे तो इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गई टीम उनके घर पहुंच कर तीनों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए रायपुर भेज दी है. स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने 15 फरवरी के बाद विदेश से लौटने वालों को ब्लड जांच कराने के निर्देश दिए हैं.

जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया
विश्व स्वस्थ्य संगठन व राज्य सरकार के निर्देश के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोक थाम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आइसुलेशन वार्ड वेंटोलेटर की व्यवस्था कर ली है. और जिले में एलर्ट जारी कर दिया है. जिला प्रशासन  व स्वस्थ्य विभाग ने विदेश यात्रा से आये लोगो को स्वास्थ्य विभाग को सूचित करने कहा है, 15 फरवरी के बाद से जो विदेशों से लौटे है वो ये जानकारी स्वास्थ्य विभाग को जरूर दें. जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मिथलेश चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव  के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के चिन्हांकित चिकित्सक आरएनए डीपीएच एनओ और स्टॉप नर्सों को प्रशिक्षत किया गया. इसके अलावा लोगों को जागरूक कराने का काम किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें:


7 महीने का गर्भ लेकर भी नक्सल मोर्चे पर तैनात है ये महिला कमांडो, SP ने किया जज्बे को सलाम!

BJP में छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष के लिए दिल्ली दौड़ तेज, कांग्रेस ने जताई ये उम्मीद  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading