लाइव टीवी

नक्सली विस्फोट में ITBP के 3 जवान घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती
Rajnandgaon News in Hindi

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: October 16, 2018, 3:48 PM IST
नक्सली विस्फोट में ITBP के 3 जवान घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती
Demo Pic.

मंगलवार को सुबह सर्चिंग में निकले आईटीबीपी के जवानों को निशाना बनाते हुए नक्सलियों ने बारूदी विस्फोट कर दिया, जिसकी चपेट में आकर 3 जवान बुरी तरह घायल हो गए.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में चुनाव से पहले माओवादियों ने राजनांदगांव के मानपुर-मोहला में बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. मंगलवार को सुबह सर्चिंग में निकले आईटीबीपी के जवानों को निशाना बनाते हुए नक्सलियों ने बारूदी विस्फोट कर दिया, जिसकी चपेट में आकर 3 जवान बुरी तरह घायल हो गए.

फिलहाल, तीनों घायल जवानों को इलाज के लिए जिला मुख्यालय के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि आइटीबीपी के जवान मंगलवार सुबह एरिया सर्च करने निकले थे. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देेेनजर नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस द्वारा लगातार सर्चिंग अभियान चलाई जा रही है. इसी क्रम में आज सुबह सर्चिंग के लिए निकले जवानों पर लौटते समय पानाबरस थाना क्षेत्र के राजाडेरा के पास नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिसकी चपेट में आने से 3 जवान घायल हो गए.

मालूम हो कि प्रथम चरण में जिले के 6 विधानसभा में आगामी 12 नवंबर को मतदान किया जाएगा. इसिलए नक्सल प्रभावित विधानसभा सीट में पुलिस द्वारा लगातार सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं कुछ दिन पहले मदनवाड़ा क्षेत्र में नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने को लेकर पोस्टर और बैनर भी जारी किया था. माओवादियों ने एक सप्ताह पहले इसी क्षेत्र में चुनाव बहिष्कार का फरमान सुनाते हुए कई गांवों में बैनर, पोस्टर टांग दिए थे.

बता दें कि ग्रामीणों की सभा लेकर उन्हें चुनाव में भाग नहीं लेने की हिदायत दी थी. चुनाव में भाग लेने वाले ग्रामीणों के लिए सख्त सजा का भी ऐलान किया था.



ये भी पढ़ें:- मां बम्लेश्वरी के दर्शन कर लौट रहे एक ही परिवार के 10 लोगों की सड़क हादसे में मौत

विधानसभा चुनाव: राजनांदगांव में जमा हुई 500 से अधिक लाइसेंसी बंदूकें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2018, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर