होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /डोंगरगढ़ में रेल हादसा, पटरी से उतरी कोरबा-नागपुर शिवनाथ Exp, यात्रियों को अचानक लगा जोर का झटका

डोंगरगढ़ में रेल हादसा, पटरी से उतरी कोरबा-नागपुर शिवनाथ Exp, यात्रियों को अचानक लगा जोर का झटका

छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में रेल हादसा हुआ है.

छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में रेल हादसा हुआ है.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन हादसा हुआ. देर रात कोरबा से इतवारी (नागपुर) की ओर जा र ...अधिक पढ़ें

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेल हादसा हुआ है. सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात कोरबा से इतवारी (नागपुर) की ओर जा रही शिवनाथ एक्सप्रेस के दो डब्बे पटरी से उतर गए. घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. देर रात हुई इस घटना से यात्रियों को समझ में ही नहीं आया कि हुआ क्या है, जब यात्रियों को अचानक झटका लगा तब वह समझ पाए कि कुछ ना कुछ हो गया है. नागपुर रेल मंडल की टीम ने कई घंटे रेस्क्यू के बाद डी रेल हुऐ दो डिब्बे को अलग कर शिवनाथ एक्सप्रेस को अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया.

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात 3.45 के लगभग कोरबा से इतवारी (नागपुर) जा रही शिवनाथ एक्सप्रेस के इंजन से लगे दो डब्बे डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. राहत की बात यह रही कि ट्रेन डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन में एंट्री कर रही थी, जिसके कारण स्पीड कम थी, जिसके कारण किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई. घटना की जानकारी लगते ही रेलवे के उच्च अधिकारी नागपुर से मौके पर पहुंचे हैं. पटरी के साथ साथ ही डिब्बे का मरम्मत कार्य किया जा रहा है.

स्पीड कम होने से बड़ा हादसा टला
नागपुर डीआरएम मनिंदर सिंह उप्पल ने बताया कि शिवनाथ एक्सप्रेस जो बिलासपुर की ओर से नागपुर की ओर जा रही थी और डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 में एंट्री करने वाली थी, उसी समय दो डिब्बे डिरेल हुए हैं. स्पीड कम होने के कारण किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है. रेलवे प्रशासन द्वारा दो बोगियों को छोड़ कर बाकी ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया है. बहरहाल देर रात हुई इस घटना के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में नागपुर रेलवे मंडल की टीम यहां पहुंची. रेस्क्यू कार्य कई घंटे तक चला, जिसमें दो डिब्बों को अलग कर ट्रेन को इतवारी के लिए रवाना किया गया. घटना के बाद जहां पटरी क्षतिग्रस्त हुई थी, वहां रेस्क्यू कार्य अभी भी युद्ध स्तर पर जारी है.

Tags: Chhattisgarh news, Indian railway, Rajnandgaon news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें