लाइव टीवी

नौकरी से निकाले जाने के विरोध में ग्रामीणों ने पुलिस थाने का किया घेराव

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: May 25, 2018, 1:50 PM IST
नौकरी से निकाले जाने के विरोध में ग्रामीणों ने पुलिस थाने का किया घेराव
demo pic

प्रभावित खडगांव में पल्लेमाड़ी आयरन ओर खदान के 365 मजदुरों को काम से निकाल दिया गया है. नौकरी से निकाले जाने के विरोध में मजदुरों ने खड़गांव थाना का घेराव किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के धुर माओवादी प्रभावित खडगांव में पल्लेमाड़ी आयरन ओर खदान के 365 मजदुरों को काम से निकाल दिया गया है. नौकरी से निकाले जाने के विरोध में मजदुरों ने खड़गांव थाना का घेराव किया.

आदिवासी खदान श्रमिक कल्याण सहकारी समिति के बैनर तले ग्रामीणों ने रैली निकली. पल्लेमाड़ी के शारदा मिनरल और गोदावरी मिनरल के सभी मजदुरों को काम से निकाल दिया गया है. पिछले कई सालों से ये मजदुर बेरोजगार है और आर्थिक तंगी से जुझ रहे हैं.

कम्पनी ने ग्रामीणों को खदान में काम देने की बात कही और कुछ साल तक काम भी दिया. उसके बाद मजदुरों को नौकरी से निकाल दिया गया. इसके विरोध में मजदुरों ने खडगांव थाना का घेराव किया और जमकर नारे लगाए.

खडगांव के बाजार से मजदुरों ने रैली निकाली और रैली मुख्य मार्गों से होते हुए खड़गांव थाने पहुंची. मजदुरों के काम से निकाले जाने के कारण एक समिति का गठन किया गया था. मजदूर आरोप लगा रहै हैं कि जो रिपोर्ट समिति ने सौंपी है वो गलत है. मजदूर दोबारा जांच की मांग भी कर रहे है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 25, 2018, 1:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर