• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • बड़ी खबर: 16 फरवरी से छत्तीसगढ़ में खुलेंगे स्कूल, कैबिनेट ने लगाई कई अहम फैसलों पर मुहर

बड़ी खबर: 16 फरवरी से छत्तीसगढ़ में खुलेंगे स्कूल, कैबिनेट ने लगाई कई अहम फैसलों पर मुहर

 (सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) ने स्कूल (School) खोलने को लेकर मन बना लिया है. शनिवार को हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet meeting) में कई अहम फैसले लिए हैं. इनमें स्कूल खोले जाने का निर्णय भी लिया गया. सभी मंत्रियों के साथ चर्चा के बाद 16 फरवरी से स्कूल और कॉलेज (Collage) शुरू करने की घोषणा की गई है. इसमें कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों की क्लास ही लगाई जाएगी.

  • Share this:

    रायपुर. कोरोना (Corona) काल में लॉकडाउन (Lockdown) के साथ बंद हुए स्कूलों (School) को अब खोलने की तैयारी है. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के खतरे को लेकर अब तक छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में स्कूल बंद हैं. इसी को लेकर भूपेश बघेल सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर मन बना लिया है. शनिवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए हैं. इनमें स्कूल खोले जाने का निर्णय भी लिया गया. सभी मंत्रियों के साथ चर्चा के बाद 16 फरवरी से स्कूल और कॉलेज शुरु करने की घोषणा की गई है. इसमें कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों की क्लास ही लगाई जाएगी. इसको लेकर शिक्षा विभाग को भी निर्देशित कर दिया गया है.

    छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार की ओर कोरोना लॉकडाउन के बाद सामान्य स्थितियों के बाद जनता के लिए कई फैसले लिए जा रहे हैं. इनमें सबकी निगाह स्कूल खोले जाने को लेकर थी. रायपुर के सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास में हुई कैबिनेट की बैठक में अब स्कूल खोले जाने को लेकर हरी झंडी दिखा दी है. सरकार के फैसले के मुताबिक प्रदेश में दो चरणों में स्कूल खोले जाएंगे. सरकार ने इसको लेकर शिक्षा विभाग को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. बताया गया है कि सोमवार तक इसको लेकर शिक्षा विभाग की ओर से गाइडलाइन जारी की जा सकती है. कैबिनेट की बैठक में कॉलेजों को भी शुरू करने पर फैसला लिया गया है.

    Chhattishgarh: किसानों की आय बढ़ाने के लिए भूपेश सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

    छत्तीसगढ़ कैबिनेट में स्कूल और कॉलेज खोले जाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों के साथ चर्चा के बाद 16 फरवरी से स्कूल और कॉलेज शुरु करने की घोषणा की गई है. इसमें कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों की क्लास ही लगाई जाएगी.

    कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के स्कूल नहीं खुलेंगे

    छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूल खोले जाने को लेकर अहम फैसला लिया है. इस फैसले में सबसे खास बात ये है कि कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल नहीं खुलेंगे. कोरोना संक्रमण के पूरी तरह से खत्म नहीं होने के कारण अभी छोटी क्लास के बच्चों को स्कूल बुलाने की अनुमति सरकार ने नहीं दी है. इसको लेकर सरकार बाद में फैसला लेगी. आदेश के अनुसार शालाओं में 9वीं से 12वीं तक ही कक्षाएं ली जाएंगी, या परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी. सूत्रों के अनुसार भिलाई के प्राइवेट चंदुलाल कॉलेज को सरकारी बनाने पर भी फैसला लिया गया है. कैबिनेट की बैठक में इसके साथ ही कई अहम फैसले लिए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज