लाइव टीवी

राजनीतिक दुर्भावना से कम कर दी गई पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की सुरक्षा: विजय बघेल

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: December 5, 2019, 5:45 PM IST
राजनीतिक दुर्भावना से कम कर दी गई पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की सुरक्षा: विजय बघेल
विजय बघेल ने कहा कि डॉ. रमन सिंह केंद्र सरकार के टारगेट में हैं. (File Photo)

मालूम हो कि प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप (Protection Review Group) की बैठक के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की सुरक्षा घटाई गई थी.

  • Share this:
दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले से सांसद विजय बघेल (MP Vijay Baghel) ने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr. Raman Singh) की सुरक्षा में कमी राजनीतिक दुर्भावना से की गई है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने सुरक्षा में कमी समीक्षा के बाद की है. कई पूर्व प्रधानमंत्री को SPG लेवल की सुरक्षा नहीं मिल रही है. पूर्व पीएम के परिवार को ये सुरक्षा देना उचित नहीं है. जिस प्रकार का उस परिवार को खतरा है, उसकी प्रकार की सुरक्षा दी जा रही है. मालूम हो कि प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप (Protection Review Group) की बैठक के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की सुरक्षा घटाई गई थी. उनकी सुरक्षा को Z+ से Z श्रेणी का किया गया है. तो वहीं उनके बेटे पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, डॉ. रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह, बेटी अस्मिता गुप्ता की भी सुरक्षा कम कर दी गई है. साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह को Y कैटेगरी, चित्रकोट विधायक राजमन बेनजाम को Z कैटेगरी, शिव डहरिया को Y कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया गया है.

विजय बघेल ने कहा कि राज्य सरकार ने टारगेट करके डॉ. रमन सिंह की सुरक्षा में कमी की है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बताए कमी करने से पहले क्या समीक्षा की है, उसका खुलासा करें. उन्होंने कहा कि अब खतरा नहीं जो पहले था. केंद्र को विधानसभा के जरिए इसे बताना चाहिए.

मंत्री पर किया कटाक्ष

मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) पर कटाक्ष करते हुए विजय बघेल ने कहा कि केन्द्र से क्या सीखा. केंद्र ने समीक्षा और परिचर्चा के बाद फैसला किया था. छत्तीसगढ़ विधानसभा में क्या चर्चा हुई, कानून बनाया. ऐसा कुछ किया बताए.  उन्होंने कहा कि आगे क्या करना है इस बारे में बैठक के बाद फैसला किया जाएगा.

उठाया सुरक्षा का मुद्दा

सांसद विजय बघेल ने राष्ट्रीय राजमार्ग में सुरक्षा का मुद्दा लोकसभा में उठाया. उन्होंने प्रश्नकाल में पूछा कि क्या छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क दुर्घटना सुरक्षा योजना चल रही है. इसके जवाब में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि योजना को बंद कर दिया गया है. इसके बदले में नई योजना लागू करेंगे. सभी टोल प्लाजा पर एम्बुलेंस की व्यवस्था होगी. योजना का नाम बदल दिया गया है.

ये भी पढ़ें: चाकू की नोंक पर 9 साल की बच्ची से रेप, आरोपी फरार, तलाश में पुलिस 

निकाय चुनाव: महिला दावेदार ने दी जान देने की धमकी, कांग्रेस भवन में हंगामा, लगा ताला 

नगरीय निकाय चुनाव: BJP में बगावत के आसार, कार्यकर्ताओं की नाराजगी पड़ सकती है भारी  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर