लाइव टीवी

जंगल में 15 KM पैदल चलकर जवानों ने किया ऑपरेशन, नक्सली शव के साथ बंदूक बरामद
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 16, 2020, 11:56 AM IST
जंगल में 15 KM पैदल चलकर जवानों ने किया ऑपरेशन, नक्सली शव के साथ बंदूक बरामद
पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अरलमपल्ली के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी है, जिसके बाद डीआरजी की टीम को तैयार कर ऑपरेशन के लिए भेजा गया. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में नक्सलियों (Naxalite) की मौजूदगी को लेकर लगातार सूचनाएं आने के बाद डीआरजी (DRG) के जवानों को ऑपरेशन के लिए भेजा गया.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में नक्सलियों (Naxalite) की मौजूदगी को लेकर लगातार सूचनाएं आने के बाद डीआरजी (DRG) के जवानों को ऑपरेशन के लिए भेजा गया. पुलिस (Police) का दावा है कि बीते शनिवार की शाम को जहां मुठभेड़ हुई वो कैम्प से 15 किमी दूर था. इधर डीआरजी के जवान पैदल चलकर उस इलाके में पहुंचे और एक सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया. नक्सलियों के साथ डीआरजी जवानों की हुई मुठभेड़ में एक नक्सली का शव बरामद करने का दावा किया गया है. शव के साथ ही बंदूक बरामद करने का दावा भी पुलिस ने किया.

सुकमा पुलिस (Sukma Police) से मिली जानकारी के मुताबिक सूचना मिली कि पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अरलमपल्ली के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी है, जिसके बाद डीआरजी की टीम को तैयार कर ऑपरेशन के लिए भेजा गया. इधर जवानों ने अलग अलग दिशाओं से सर्चिंग के लिए निकल पड़े. बीते शनिवार शाम 4.30 बजे नक्सलियों और जवानों का आमना-सामना हुआ और दोनों और से गोलीबारी शुरू हो गई. थोड़ी देर चली इस मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की और भाग गए. इधर जवानों ने आसपास सर्चिंग की तो एक नक्सली का शव बरामद हुआ, साथ मे एक भरमाद बंदूक, हेंड ग्रेनेड और नक्सली पिट्ठू बेग बरामद हुए.

देर रात लौटे जवान
जवानों ने आसपास सर्चिंग कर देर रात को कैम्प लौटे है, जिसके बाद दूसरे दिन यानी कि रविवार को मारे गए नक्सली के शव को जिला मुख्यालय लाया गया. इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की शिनाख्त हो गई है. नक्सली की पहचान माड़वी सुक्का मिलिशिया कमांडर पेंटापाड के रूप में हुई है. न्यूज़18 से चर्चा करते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है. साथ ही ग्रेनेड और पिट्ठू बेग बरामद हुआ है. नक्सली को लेकर अन्य जानका​रियां भी जुटाई जा रही है.



ये भी पढ़ें:


प्रियंका गांधी की छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा में एंट्री कराएगी कांग्रेस?

एकतरफा 'प्यार में पागल' युवक पहुंचा युवती के घर, गन प्वाइंट पर करने लगा ये जुर्म 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 11:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading