लाइव टीवी

सुकमा के कोंटा में मिले डेंगू के 17 पॉजिटिव मरीज, मचा हड़कंप

सत्‍यनारायण पटेल | News18 Chhattisgarh
Updated: September 29, 2019, 10:29 AM IST
सुकमा के कोंटा में मिले डेंगू के 17 पॉजिटिव मरीज, मचा हड़कंप
पटना में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले के कोंटा (Konta) में एक साथ 17 मरीजों में डेंगू पॉजिटिव (Dengue Positive) मरीज मिले हैं.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले के कोंटा (Konta) में एक साथ 17 मरीजों में डेंगू पॉजिटिव (Dengue Positive) मरीज मिले हैं. एक साथ इतनी बड़ी संख्या में मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है. सभी मरीजों को इलाज कोंटा के ही अस्पताल में चल रहा है. सुकमा जिला मुख्यालय से भी तीन डॉक्टर (Docter) वहां भेजे गए हैं. कुछ मरीजों का उनके घर में ही इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले बैंगलोर से वापस लौटी सीआरपीएफ (CRPF) की एक टुकड़ी के कुछ जवानों को डेंगू हो गया था. इसके बाद क्षेत्र के अन्य लोगों को भी डेंगू होना शुरू हो गया.

मिली जानकारी के मुताबिक कोंटा (Konta) के थानापारा और ओड़िया पारा से करीब 17 मरीजों में डेंगू (Dengue) पाजिटिव पाया गया है. इसके बाद आनन फानन में सुकमा (Sukma) से तीन डॉक्टर वहां भेजे गए. सभी का इलाज किया जा रहा है. साथ ही डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे कोंटा नगर में साफ सफाई और दवा का छिड़काव करने में लग गई. क्षेत्र के लोगों को भी डेंगू का लार्वा फैलने से रोकने के लिए जागरूक किया जा रहा है. उनको डेंगू से बचने के उपाय बताये जा रहे हैं. साथ ही राजधानी रायपुर से आई डॉक्टर की टीम भी वहां इलाज के लिए रवाना हो गई है.

सभी मरीजों की स्थिति बेह​तर
सुकमा के सीएमएचओ डॉ. सीवी प्रसाद बंसोड़ ने बताया कि डेंगू पॉजिटिव मरीजों का तत्काल इलाज कराया गया. फिलहाल सभी मरीज ठीक हैं और इलाज चल रहा है. साथ ही एतिहात बरतते हुए मच्छरदानी लगाने की सलाह ग्रामीणों को दी गई है. इसके अलावा आस पास के इलाकों में दवा का छिड़काव किया गया है. लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: नक्सलियों के निशाने पर थे डॉ. रमन सिंह, जहां करना चाहते थे रैली वहां मिला 60 किलो का IED 

RSS के लोग चौराहे पर खड़े होकर कहें गोडसे मुर्दाबाद, तब बनेंगे गांधीवादी: सीएम भूपेश बघेल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 10:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...