सुकमा और बीजापुर से 2-2 नक्सली गिरफ्तार, इन संगीन वारदातों में शामिल थे आरोपी

News18 Chhattisgarh
Updated: August 28, 2019, 7:30 PM IST
सुकमा और बीजापुर से 2-2 नक्सली गिरफ्तार, इन संगीन वारदातों में शामिल थे आरोपी
छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के सुकमा और बीजापुर पुलिस को नक्सल हिंसा के खिलाफ बुधवार को सफलता मिली है.

बस्तर (Bastar) संभाग के सुकमा और बीजापुर पुलिस (Police) को नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ बुधवार को सफलता मिली है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) संभाग के सुकमा और बीजापुर पुलिस (Police) को नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ बुधवार को सफलता मिली है. सुकमा (Sukma) और बीजापुर (Bijapur) के अलग अलग स्थानों से चार नक्सलियों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. इनमें से दो बीजापुर और दो सुकमा जिले में सक्रिय थे. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किए गए नक्सली (Naxalite) कई संगीन वारदातों (Crime) में शामिल थे. हत्या, लूट और आगजनी जैसे अपराधों में पुलिस को इन आरोपी नक्सलियों की तलाश थी.

सुकमा पुलिस (Sukma Police) से मिली जानकारी के मुताबिक दो लाख रुपये का एक और एक लाख रुपये का एक इनमी नक्सली (Naxalite) आज ​गिरफ्तार किया गया है. सुकमा के किस्टाराम थाना क्षेत्र से इन आरोपी नक्सलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है. सीआरपीएफ के कोबरा 208 बटालियन और जिला बल की संयुक्त करवाई में आरोपी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें एक महिला नक्सली कोमराम धरमे शामिल है. दोनों पर ग्रामीण की हत्या, अपहरण करने जैसे आरोपो में तलाशी थी. आरोपी दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल दाखिल कर दिया गया है.

बीजापुर से ये गिरफ्तार
बीजापुर ​पुलिस से मिली जानकारी के मुातबिक जिला बल और बस्तरिया बटालियन के जवानों ने एरिया डोमिनेशन के दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम डोडी आयतु और उईका लखमू बताया जा रहा है. जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के कोरसागुड़ा के जंगलों से आरोपी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की है. पूछताछ के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल दाखिल कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: CRIME: शराबी बेटे ने पहले की मां की हत्या, फिर शव के साथ की ये बर्बरता 

ये भी पढ़ें: निकाय चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में 'न्याय' की शुरुआत कर सकती है भूपेश सरकार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 7:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...