छत्तीसगढ़: अब सुकमा में भी Corona की दस्तक, CRPF के 3 जवान निकले संक्रमित
Sukma News in Hindi

छत्तीसगढ़: अब सुकमा में भी Corona की दस्तक, CRPF के 3 जवान निकले संक्रमित
सुकमा में सीआरपीएफ के तीन जवान कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

तीनों संक्रमित जवान (Infected Jawans) सुकमा जिले में सीआरपीएफ (CRPF) की अलग-अलग कंपनियों में तैनात हैं. और हरियाणा, जलगांव और खम्बमम (आन्ध्र प्रदेश) के रहने वाले हैं.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ का सुकमा (Sukma) जिला कोरोनावायरस (Coronavirus) से दूर था, लेकिन अब यहां भी कोविड-19 वायरस ने दस्तक दे दी है. सुकमा जिला मुख्यालय के क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में भर्ती सीआरपीएफ (CRPF) के 3 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जिसके बाद उस इलाके को सील कर दिया गया. तीनों के संर्पक में आने वालों और ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. तीनों को इलाज के लिए जगदलपुर भेजा जाएगा.

तीनों संक्रमित जवान सुकमा जिले में सीआरपीएफ की अलग-अलग कंपनियों में तैनात हैं. कोरोना लॉकडाउन से पहले करीब ढाई हजार जवान अवकाश पर घर गए हुए थे. जिसमें से कई जवान रेड जोन इलाके के हैं. पिछले 30 तारीख से जवानों के वापस ड्यूटी पर आने का सिलसिला शुरू हुआ है. इनके लिए जिला मुख्यालय स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्वारंटाइन सेंटर बना दिया गया है. इस बीच हरियाणा, जलगांव और खम्बमम, आन्ध्र प्रदेश के तीन जवान 12 जून को जिला मुख्यालय पहुंचे. इन तीनों जवानों के साथ 21 और जवान एक साथ वाहन में बैठकर क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे थे. यहां सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया. जिसमें तीन जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

प्रशासन ने ऐहतिहात के तौर पर इलाके को सील कर दिया है. तीनों के संर्पक में आने वालों और ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. तीनों को इलाज के लिए जगदलपुर भेजा जाएगा.



अभी तक 250 जवान वापस ड्यूटी पर लौट 
अवकाश पर गए जवानों के वापस लौटने का सिलसिला जारी है. अभी तक करीब 250 जवान लौटकर जिला मुख्यालय के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती हैं. इसके अलावा दोरनापाल व कोंटा में भी क्वारंटाइन सेंटर बनाये गये हैं. सीआरपीएफ जवानों के लिए अलग से क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है.

न्यूज-18 से चर्चा करते हुए कलेक्टर चंदन कुमार ने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे सीआरपीएफ के 3 जवानों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. इन जवानों को बेहतर इलाज के लिए जगदलपुर भेजा जाएगा.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading