लाइव टीवी

सुकमा में 4 नक्सलियों ने किया सरेंडर, महिला माओवादी पर था 5 लाख का इनाम

सत्‍यनारायण पटेल | News18 Chhattisgarh
Updated: October 9, 2019, 6:51 PM IST
सुकमा में 4 नक्सलियों ने किया सरेंडर, महिला माओवादी पर था 5 लाख का इनाम
सुकमा में सरेंडर करने वाले नक्सली.

नक्सलियों के सरेंडर की जानकारी देते हुए पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की है. एसपी शलभ सिन्हा ने आत्मसमर्ण की पुष्टि की है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में 4 शातिर नक्सलियों (Naxali) ने सरेंडर किए है. आत्मसमर्पण (Surrender) करने वाले नक्सलियों में दो महिला माओवादी भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि एक महिला नक्सली पर 5 लाख का इनाम घोषित किया गया था. सभी नक्सली सालों से माओवादी संगठन से जुड़कर कई वारदातों में शामिल को अंजाम दे चुके हैं. नक्सल उन्मूलन अभियान और शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर सरेंडर की बात पुलिस कर रही है. साथ ही सरेंडर किए नक्सलियों ने अपने साथियों पर भेदभाव और हिंसा का आरोप भी लगाया है. नक्सलियों के सरेंडर की जानकारी देते हुए पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की है. एसपी शलभ सिन्हा ने आत्मसमर्ण की पुष्टि की है.



कई वारदातों में थे शामिल

पुलिस ने सरेंडर किए नक्सलियों का नाम डीएकेएमएस अध्यक्ष माड़वी गंगी, कोंटा एलओएस सदस्या मड़कम हुंगी, पेदारास एलओएस सदस्य कुड़ामी गंगा और नक्सली सहयोगी सोड़ी जोगा बताया है. बताया जा रहा है कि सरेंडर की नक्सली माड़वी गंगी 2006 से नक्सल संगठन से जुड़ी थी. 2012 में माडोपारा में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ की घटना में वो शामिल थी. इसी महिला नक्सली पर पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था. साथ ही बाकी के नक्सली भी कई बड़ी वारदातों में शामिल रहे. काफी समय से पुलिस को इनकी तलाश भी थी. हथियार डालने वाले नक्सलियों को अब सरकार की नीतियों का लाभ देने की बात पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें: 

दंतेवाड़ा मुठभेड़: हार्ट अटैक से नहीं गोली लगने से हुई थी जवान की मौत, शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में खुलासा

बम्लेश्वरी मंदिर की पहाड़ी से नीचे गिरा युवक, फोटो लेने की कोशिश में फिसला पैर 
Loading...

शराबी बेटे से परेशान थे मां-बाप, बेटी के साथ मिलकर दबा दिया गला   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 6:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...