सुकमा से 5 नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा से पकड़ी गई 8 लाख इनामी महिला माओवादी

सुकमा से 5 नक्सलियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है. वहीं दंतेवाड़ा से 8 लाख की माओवादी को महिला कमांडो ने गिरफ्तार किया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 27, 2019, 4:19 PM IST
सुकमा से 5 नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा से पकड़ी गई 8 लाख इनामी महिला माओवादी
सुकमा से गिरफ्तार नक्सली.
News18 Chhattisgarh
Updated: August 27, 2019, 4:19 PM IST
छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा किया है. 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने की बात पुलिस कर रही है. पुलिस के मुताबिक भेज्जी थाना क्षेत्र के एलाडमड़गु से घेराबंदी कर नक्सलियों को हिरासत में लिया गया है. गिरफ्तार नक्सलियों से पुलिस ने विस्फोटक भी बरामद किया है. फिलहाल नक्सलियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया गया है. वहां से सभी को जेल भी भेज दिया गया है. सभी नक्सलियों पर पुलिस ने कई संगीन वारदातों में शामिल होने का आरोप भी लगाया है.

घेराबंदी कर पुलिस ने किया गिरफ्तार:

पुलिस ने नक्सलियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एक विज्ञप्ति भी जारी की है. गिरफ्तार नक्सलियों का नाम करतम कोसा, माड़वी हुंगा, पोडियम सुला, माड़वी गंगा, कवासी हुंगा पुलिस बता रही है. इसे साथ ही पुलिस ने नक्सलियों से 20 मीटर वायर, 12 नग पेंसिल सेल, 3 नग जिलेटिन रॉड, 30 मीटर बिजली वायर, 1 नग काला पिट्ठू बैग, 5 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर भी बरामद किया है.

दंतेवाड़ा में महिला कमांडो को मिली सफलता:

दंतेवाड़ा जिले में महिला कमांडो टीम को एक बड़ी सफलता मिली है. एक महिला डिप्टी कमांडर महिला नक्सली को गिरफ्तार करने की बात पुलिस कर रही है. पुलिस ने कई बड़ी वारदातों में शामिल होने का आरोपी महिला नक्सली पर लगाया है. बताया जा रहा है कि डिप्टी कमांडर हुर्रा के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद कटेकल्याण एरिया कमेटी की कमान इसी नक्सली को दी गई थी. साथ ही महिला नक्सली पर पुलिस 8 लाख का इनाम भी बताया है.

chhattisgarh- dantewada- sukma- naxali arrest- naxali arrest from sukma- female Maoist arrested from sukma- 5 naxali arrested from dantewada- छत्तीसगढ़- सुकमा, दंतेवाड़ा- नक्सली गिरफ्तार- दंतेवाड़ा से 5 नक्सली गिरफ्तार- सुकमा से महिला नक्सली गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ में नक्सली गिरफ्तार
दंतेवाड़ा से गिरफ्तार महिला नक्सली.


कई वारदातों में शामिल होने का आरोप:
Loading...

महिला नक्सली की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस ने एक विज्ञप्ति भी जारी की है. पुलिस ने गिरफ्तार महिला नक्सली का नाम 26 नंबर प्लाटून की डिप्टी कमांडर कोवासी मंगली बताया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कटेकल्याण इलाके से मुखबिरी की सूचना के बाद दंतेश्वरी लड़ाके (महिला कमांडो), डीआरजी और जिला पुलिस बल ने घेराबंद कर महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है. 2013 से नक्सली संगठन में ये महिला सक्रिय थी. कुआकोण्डा, मारजूम, कुन्ना-डब्बा में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शामिल होने का आऱोप भी पुलिस ने लगाया है.

रिपोर्ट: अब्दुल हामिद सिद्दीकी, सत्यनारायण चांडक

 

ये भी पढ़ें: 

शादी का प्रपोजल युवती ने किया रिजेक्ट, सिरफिरे आशिक ने कर दी बेरहमी से हत्या 

शर्मनाक: बिलासपुर में दिव्यांग युवती से गैंगरेप, गिरफ्तार हुए 5 आरोपी 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...