सुकमा से 7 नक्सली गिरफ्तार, IED ब्लास्ट करने में माहिर हैं आरोपी

Satyanarayana | News18 Chhattisgarh
Updated: August 21, 2019, 6:54 PM IST
सुकमा से 7 नक्सली गिरफ्तार, IED ब्लास्ट करने में माहिर हैं आरोपी
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बल के जवानों को सफलता मिली है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल (Naxal) प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों को सफलता मिली है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल (Naxal) प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों को सफलता मिली है. पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की कोबरा बटालियन की संयुक्त कार्रवाई में 7 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. सुकमा (Sukma) के चिंतागुफा थाना क्षेत्र से आरोपी नक्सलियों (Naxalite) को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है. इसे सुरक्षा बल के जवानों की बड़ी सफलता से जोड़कर देखा जा रहा है. बस्तर के नक्सल (Naxal) प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों ने अभियान तेज कर दिया है. इसके तहत ही जवानों को सफलता मिल रही है.

सुकमा पुलिस (Sukma Police) से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी नक्सली विभिन्न घटनाओं में शामिल थे. विशेषकर आईईडी (IED) ब्लास्ट करने में ये आरोपी माहिर बताए जा रहे हैं. आइईडी बलास्ट करने और पुलिस पार्टी पर हमला करने जैसे आरोप इन के खिलाफ तय थे. इसके तहत ही पुलिस लंबे समय से इनकी तलाश कर रही थी. आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर न्यायालय (Court) में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल (Jail) दाखिल कर दिया गया. आरोपी नक्सलियों से पुलिस को पूछताछ में कुछ अहम इनपुट मिलने की भी चर्चा है. हालांकि इसको लेकर पुलिस के अफसर फिलहाल कुछ भी कहने से इनकार कर रहे हैं.

इन्हें किया गया गिरफ्तार
सुकमा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिन 7 आरोपी नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनमें पोड़ियम पोज्जा, सोड़ी भीमा, सोड़ी रामा, सोड़ी भीमा, हेमली देवा, सोड़ी देवा और पोड़ियम बंडी शामिल हैं. आरो​पी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से इनके मुवमेंट की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन ने घेराबंदी कर आरोपी नक्सलियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में एडमिशन का हाल: BE की 70 फीसदी सीटें खाली, इन कॉलेजों में नहीं खुला खाता 

ये भी पढ़ें: दुर्ग से अपरण किया गया मौलिक साहू सोमनी में बरामद, पुलिस ने परिवार वालों को सौंपा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 6:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...