लाइव टीवी

सुकमा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, दो जवान शहीद
Sukma News in Hindi

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: November 26, 2018, 2:55 PM IST
सुकमा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, दो जवान शहीद
प्रतीकात्मक

अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है और क्षेत्र में अब भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवानों के भी शहीद होने की खबर है.

राज्य में नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेलंगाना सीमा के करीब साकलेर में पुलिस दल ने नक्सल विरोधी अभियान 'प्रहार चार' के दौरान आठ नक्सलियों को मार गिराया.

ये भी पढ़ें- पहली महिला कोबरा कमांडो, जो खतरनाक नक्सल इलाकों में बेखौफ घूमती है

अवस्थी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार शाम को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. इस अभियान को ‘प्रहार चार’ का नाम दिया गया है. उन्होंने बताया कि दल जब किस्टाराम थाना क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.



ये भी पढ़ें: सामने आया धोनी का रिटायरमेंट प्लान, करेंगे ये खास काम

अवस्थी ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है और क्षेत्र में अब भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

बता दें कि इसके पहले आज सुकमा के चिंतागुफा में भी नक्स​लियों से सुरक्षाबल के जवानों की मुठभेड़ हुई, जिसमें एक घायल नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: जशपुर में स्‍ट्रांग रूम के बाहर EVM की पहरेदारी कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2018, 12:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर