सुकमा में 8 लाख रुपये के इनामी दो समेत 8 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को सफलता मिली है. सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ पुलिस (Police) को सफलता मिली है.

  • Share this:
सुकमा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ पुलिस (Police) को सफलता मिली है. सुकमा (Sukma) में मंगलवार को आठ नक्सलियों ने सरेंडर किया है. इनमें से दो नक्सलियों (Naxalite) पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम घोषित था. सीआरपीएफ (CRPF) के डीआईजी और सुकमा एसपी (Sukma SP) के समक्ष नक्सलियों ने सरेंडर किया है. नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत आठ नक्सलियों ने सरेंडर किया है. इन नक्सलियों की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी.

पुलिस (Police) से मिली जानकारी के मुताबिक सरेंडर करने वालों में दो नक्सली (Naxalite) मिलिट्री बटालियन के सदस्य थे. पुलिस पार्टी पर हमला, वाहनों में आगजनी, ग्रामीणों को धमकाने, सड़क काटने, अवैध वसूली जैसे मामलों में इनके खिलाफ अलग अलग पुलिस थानों में मामला दर्ज था. नक्सल संगठन की कार्यशैली से तंग आकर इन्होंने हिंसा के मार्ग को त्यागने का निर्णय लिया है. पुलिस द्वारा शासकीय योजना के तहत इन्हें सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. बता दें कि सुकमा के पड़ोसी जिले दंतेवाड़ा के विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही है. ऐसे में उपचुनाव के दौरान बड़ी संख्या में नक्सलियों के सरेंडर से पुलिस को कुछ अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: न्याय के इस दरबार में भगवान को भी मिलती है सजा, जानें कैसी है ये अनोखी प्रथा? 

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा उपचुनाव: जहां नक्सलियों ने की थी पति की हत्या, वहीं से प्रचार शुरू करेंगी BJP प्रत्याशी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.