लाइव टीवी

SP विनोद चौबे की हत्या में शामिल 10 लाख के इनामी समेत 9 नक्सलियों ने किया सरेंडर

सत्‍यनारायण पटेल | News18 Chhattisgarh
Updated: November 11, 2019, 3:42 PM IST
SP विनोद चौबे की हत्या में शामिल 10 लाख के इनामी समेत 9 नक्सलियों ने किया सरेंडर
सुकमा में 9 नक्सलियों ने सरेंडर किया.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में पुलिस (Police) को नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ कामयाबी मिली है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में पुलिस (Police) को नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ कामयाबी मिली है. सोमवार को सुकमा (Sukma) में 10 लाख रुपये के इनामी समेत 9 नक्सलियों (Naxalite) ने सरेंडर किया है. नक्सल संगठन का अहम नक्सली बदरू जिस पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित था उसने सरेंडर किया है. इसके अलावा 8 और नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष सरेंडर किया है. सरेंडर नक्सलियों ने संगठन पर भेदभाव का आरोप लगाया है. साथ ही पुलिस विभाग उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ देने की बात कह रहा है. इनामी नक्सली राजनांदगांव के मदनवाड़ा में हुए हमले में शामिल था.

सुकमा (Sukma) के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आज 9 नक्सलियों ने आत्मसपर्मण किया है. इसमें प्रमुख गड्डो कृष्णा उर्फ बदरू है, जिस पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसके अलावा बड़कम बोटी उर्फ बुधरा जिस पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित है. इसके अलावा 7 और नक्सलियों ने सरेंडर किया है. सभी नक्सली बीते कई सालों से नक्सल संगठन में सक्रिय थे और कई वारदातों में शामिल रहे.

गढ़चिरौली एरिया में सक्रिय
सुकमा के एएसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि सरेंडर करने वालों में सबसे खूंखार गड्डो कृष्णा उर्फ बदरू है. बदरू नक्सल संगठन में कंपनी नम्बर 4 गढ़चिरौली डिवीजन कमांडर के पद पर रह चुका है. वो 2001 में नक्सल संगठन में शामिल हुआ था. 2009 में मदनवाड़ा राजनांदगांव में हुई घटना में शामिल था, जिसमें एसपी चैबे शहीद हो गए थे. इसके अलावा कई दर्जनों घटनाओं में शामिल रहा है. बदरू ने कहा कि जब वो अपने घर पहुंचा और मां-बाप का हाल देखा तो उसे रहा नहीं गया और नक्सल संगठन में हो रहे भेदभाव के कारण वो नक्सल संगठन छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में वाट्सएप से जासूसी मामले की होगी जांच, CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश 

जंगल में प्यार के निजी पल गुजार रहे थे कपल, लफंगों ने वीडियो बनाकर किया वायरल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर