होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /सुकमा में पुलिस की मुठभेड़, नक्सली डिप्टी कमांडर ढेर

सुकमा में पुलिस की मुठभेड़, नक्सली डिप्टी कमांडर ढेर

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच 19 नवंबर को मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है.

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच 19 नवंबर को मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है. सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने घटना की पुष्टि की है. वहीं डीजी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की सोमवार देर शाम पुष्टि की की. अवस्थी ने बताया कि डीआरजी पार्टी के साथ हुई मुठभेड़ में केरलापाल AC, एक्शन टीम का डिप्टी कमांडर चिंगा मारा गया है. एनकाउंटर सिरसेट्टी के पांडुपारा के पास हुआ है. डीजी नक्सल ऑपरेशन ने बताया कि वापसी के दौरान नक्सली पीछे से आकर रुक रुककर फायर कर रहे थे. पुलिस ने भी नक्सलियों की फायरिंग का जवाब देने के लिए जवाबी कार्रवाई की. जिसमें डिप्टी कमांडर चिंगा ढेर हो गया.

    डीएम अवस्थी ने बताया कि घटनास्थल से सर्च करने पर एक राइफ़ल, एक पाइप बॉम्ब, पिट्ठु बैग, नक्सल साहित्य और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई है. घटना स्थल पर ख़ून के धब्बों से एक और नक्सल को गोली लगने की सम्भावना है. मृत नक्सली गत वर्ष में ही बहुत सी घटनाओं में शामिल रहा था. जिनमें से बडेसेट्टी सरपंच हूंगा की हत्या, CPI नेता कलमु ध्रुवा की हत्या, DRG जवानों पर तीन बार IED ब्लास्ट, CRPF की बाइक पार्टी पर ब्लास्ट, केरलापाल बाज़ार में करन की हत्या सहित कई वारदाताओ में शामिल था.

    (ये भी पढ़ें: सुकमा में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, तीन जवान घायल)

    बता दें, पहले चरण के मतदान के बाद से ही सुकमा में नक्सली लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बीते रविवार को भी नक्सलियों ने सुकमा में आईईडी ब्लास्ट किया. सुकमा के भेज्जी के एलाड़मड़गु इलाके में आईईडी ब्लास्ट किया है. इसमें डीआरजी के तीन जवान घायल हो गए. बाद में घायलों में से एक जवान शहीद हो गया. हालांकि आज डीआरजी के जवानों को सफलता मिली है.

    ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग कल, जानिए-72 सीटों से जुड़ी ये जरूरी बातें

    Tags: Assembly Elections 2018, Encounter in sukma, Naxal search operation, Naxal violence

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें