लाइव टीवी

सुकमा के बाजार में 500-500 रुपये के नकली नोट खपा रहे थे आरोपी, गिरफ्तार

News18 Chhattisgarh
Updated: January 29, 2020, 7:25 PM IST
सुकमा के बाजार में 500-500 रुपये के नकली नोट खपा रहे थे आरोपी, गिरफ्तार
नकली नोट खपाने वाले गिरोह का सुकमा पुलिस ने खुलासा किया.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले के बाजार में 500-500 रुपये के नकली नोट (Fake Note) खपाने वालो आरोपियों को पुलिस (Police) ने ओडिशा से गिरफ्तार (Arrest) किया है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले के बाजार में 500-500 रुपये के नकली नोट (Fake Note) खपाने वालो आरोपियों को पुलिस (Police) ने ओडिशा से गिरफ्तार (Arrest) किया है. सीमावर्ती जिले में आरोपी नकली नोट खपाने पहुंचते थे. सुकमा जिले की कोंटा पुलिस (Konta Police) ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि बाजार में और भी नकली नोट हो सकते हैं. इसलिए ग्राहकों और व्यापारियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. नकली नोट मिलने पर पुलिस को सूचना देने की बात कही गई है.

सुकमा (Sukma) एसपी शलभ सिन्हा ने बुधवार को मीडिया से चर्चा की. चर्चा में एसपी सिन्हा ने नकली नोट खपाने वाले गिरोह का खुलासा किया. आरोपियों के तार ओडिशा से जुड़े हैं. ओड़िसा के एमवी 79 से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी लंबे समय से सुकमा के बाजार में नकली नोट खपा रहे थे. अंदेशा है कि अब तक लाखों रुपये खपा दिए गए हैं. इसलिए पुलिस ने लोगों को इस मामले में सतर्क रहने की हिदायत दी है. किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस को देने कहा गया है.

बैंक में जमा कराए पैसे
एसपी शलथ सिन्हा ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कोंटा शाखा में इसी महीने 23 जनवरी को 1 लाख 50 हजार रुपये जमा कराए गए थे. नोटों की जांच में 500 के कई नकली नोट मिले. इसके बाद बैंक के मैनेजर सुलभ गढ़वाल ने कोंटा पुलिस थाने में इसकी लिखित शिकायत की गई. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने जांच के बाद आरोपी सुरजीत मंडल और सुकजीत मंडल को ओडिशा से गिरफ्तार किया. सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली थी.

ये भी पढ़ें:
गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को बताया फिसड्डी, CM भूपेश ने दिया ये जवाब 

छत्तीसगढ़: वोट के लालच में प्रत्याशी ने बांटे थे गिफ्ट, हार पर बौखलाया तो वोटर्स ने लौटाए सामान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 7:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर