Home /News /chhattisgarh /

सहदेव दिरदो सोशल मीडिया पर फिर छाए, 'बचपन का प्यार' के बाद अब 'Bella Ciao' सॉन्ग वायरल

सहदेव दिरदो सोशल मीडिया पर फिर छाए, 'बचपन का प्यार' के बाद अब 'Bella Ciao' सॉन्ग वायरल

छत्तीसगढ़ के सहदेव दिरदो का एक और गाना तेजी से वायरल हो रहा है.

छत्तीसगढ़ के सहदेव दिरदो का एक और गाना तेजी से वायरल हो रहा है.

Sahdev Dirdo Viral Song: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के  सहदेव दिरदो (Sahdev Dirdo) एक और गाना सोशल मीडिया पर जमकर धूम मचा रहा है. बचपन का प्यार' (bachpan ka pyar) के बाद सहदेव अब 'बेला चाओ' (Bella Ciao) सॉन्ग गाता दिख रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले का सहदेव दिरदो (Sahdev Dirdo) एक बार फिर सुर्खियों में है. सोशल मीडिया में धूम मचाने वाले सहदेव दिरदो का अब एक नया सॉन्ग तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में ‘बचपन का प्यार’ (bachpan ka pyar) गाने के बाद सहदेव अब ‘बेला चाओ’ (Bella Ciao) सॉन्ग गाता नजर आ रहा है. 15 सेकेंड के इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स भी काफी पसंद कर रहे है. सहदेव के इस वीडियो को लाखों व्यू मिला है. भले ही सहदेव गांव में क्रिकेट खेल रहा हो, लेकिन सोशल मीडिया पर फैनबेस बढ़ता जा रहा है.

दरअसल, सहदेव का ‘बेला चाओ’ गाना जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो स्पेनिश वेब सीरिज ‘मनी हाइस्ट’ का है. ‘मनी हाइस्ट’ नेटफ्लिक्स की एक फेमस सीरिज है जिसके देश विदेश में काफी फैंस हैं. इसी सीरिज में लिया गया गाना  ‘बेला चाओ’ भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. सहदेव के सहयोगी पिंटू मानिकपुरी ने बताया कि एक कंपनी ने सितंबर में सहदेव को रायपुर बुलाया था. फिर बेलो चाओ को शूट किया गया.

40 दशक पुराना है गाना

‘बेला चाओ’ इटालियन भाषा का शब्द है और इसका मतलब है ‘गुड बाय ब्यूटीफुल’. माना जाता है कि इटली में ये गाना महिलाएं धान की खेती में काम करते वक्त गाती थींं. इस गाने का मतलब है कि हम रोज खेतों में सुबह काम करने जाते हैं और खेत मालिक हाथों में डंडा पकड़ कर खड़ा रहता था. लेकिन हम आजाद होंगे और एक दिन ऐसा आएगा जब हमारे खुद के खेत होंगे. साथ ही ये गाना दूसरे विश्व युद्ध में ज्यादा प्रसिद्ध हुआ था.

ये भी पढ़ें: कम उम्र में स्टार बना बस्तर का सहदेव दिरदो, CM भूपेश ने दी शाबाशी, पॉप सिंगर बादशाह हुए फैन 

हर दिन बढ़ रहे सहदेव के फॉलोवर्स

इस वक्त सहदेव अपने गांव में है. हालांकि अब उसके पास मोबाइल आ गया है, लेकिन सोशल मीडिया से अभी तक कनेक्ट नहीं है क्योकि जानकारी का अभाव है. हालांकि उसकी टीम सोशल मीडिया में लगातार सक्रिय है. टीम का दावा है कि सहदेव के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम में 71 हजार फॉलोवर्स हो गए है और हर दिन 3 से 4 हजार फॉलोवर्स बढ़ रहे हैं. यही हाल बाकी अकॉन्ट्स का भी है.  इंटरनेट सेंसेशन बना सहदेव गांव में दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने में अपना समय बिताता है.

Tags: Money heist, Netflix, Viral video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर