लाइव टीवी

'BJP और सीपीआई ने गठबंधन में लड़ा पंचायत चुनाव, कांग्रेस को मिली जीत'

News18 Chhattisgarh
Updated: February 4, 2020, 5:15 PM IST
'BJP और सीपीआई ने गठबंधन में लड़ा पंचायत चुनाव, कांग्रेस को मिली जीत'
छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने सुकमा में पंचायत चुनाव में जीत के बाद बड़ा बयान दिया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सुकमा (Sukma) में नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में सफलता के बाद पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में कांग्रेस (Congress) को सफलता मिली है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Excise Minister Kawasi Lakhma) ने सुकमा (Sukma) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में जीत के बाद बड़ा बयान दिया है. मंत्री लखमा ने कहा कि बीजेपी (BJP) और सीपीआई (CPI) ने मिलकर गठबंधन में पंचायत चुनाव लड़ा, लेकिन जनता ने उन्हें नकार दिया और कांग्रेस (Congress) समर्थित प्रत्याशियों को जीत दिलाई. मंत्री ने कहा कि विपरित विचारधारा की पार्टीयों ने मुझे हराने के लिए गठनबंधन किया, लेकिन जनता ने उसका जवाब दे दिया है. वहीं सभी विजेता जनप्रतिनिधियों को बधाई दी और जनता के हित में कार्य करने की बात कही.

सुकमा (Sukma) में नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में सफलता के बाद पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में कांग्रेस (Congress) को सफलता मिली है. जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थक 11 सीटों में से 9 सीटों पर जीत हासिल की है. साथ ही जनपद छिन्दगढ़ व कोंटा में कांग्रेस ने कब्जा जमाया. जिसके बाद सभी विजेता जनप्रतिनिधियों को मंत्री के गृहग्राम नागरास बुलाया गया था. जहां मंत्री कवासी लखमा ने सभी को मिठाई खिलाई और जीत पर बधाई दी. साथ ही बेहतर कार्य करने की नसीहत भी दी.

Chhattisgarh
आबकारी मंत्री कवासी लखमा. फाइल फोटो.


सरकार की योजनाओं का लाभ

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार योजनाऐं और नीतियों के कारण पंचायत चुनाव में जीत हुई है. बस्तर में चाहे गुड़ बांटने की योजना हो या फिर तेंदुपत्ता बोनस देने की बात हो. हमने हर वादे पूरे किए. इसलिए जनता ने हम पर विश्वास जताया है. विपरित विचारधारा होने के बावजूद सीपीआई और भाजपा ने गठनबंधन बनाकर चुनाव लड़़ा जिनका उद्देश्य सिर्फ मुझे हराना है. यह गलत है, लोकतंत्री में चुनाव लड़ना हर किसी को अधिकार है, लेकिन इस गठनबंधन को जवाब जनता ने दिया है और से खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ में 5 सालों में बंद हो गए 2 हजार 811 सरकारी प्राइमरी स्कूल, सेकेंडरी स्कूलों में लगा ताला पंचायत चुनाव: वोटर्स को वश में करने तंत्र-मंत्र का प्रयोग, दरवाजों पर लटके मिले नींबू-मिर्च! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 5:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर