लाइव टीवी

सुकमा और जगदलपुर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.2 रही तीव्रता
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 21, 2020, 12:48 PM IST
सुकमा और जगदलपुर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.2 रही तीव्रता
भूकंप के ये झटके करीब 11 बजकर 14 मिनट पर महसूस किए गए.

हालांकि इस भूकंप में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) और जगदलपुर (Jagdalpur) जिले में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 बताई जा रही है. सुकमा, छिंदगढ़, मलकानगिरी में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं. जानकारी के मुताबिक, जैसे ही भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए वो अपने घरों से बाहर निकल आए. हालांकि इस भूकंप में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. भूकंप के ये झटके सुबह करीब 11 बजकर 14 मिनट पर महसूस किए गए.


बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह 11. 17 को अचानक तेज भूकंप के झटके सुकमा में महसूस किए गए. लोगों के मुताबिक दुकानों के काउंटर और खुर्सी हिलने लगी. यहां तक कि दुकानों और घर के शीशे की हिलने की आवाज सुनाई दी. झटके के बाद एकाएक लोगों को समझ में नहीं आया और अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.








भूकंप के ये झटके करीब 11 बजकर 14 मिनट पर महसूस किए गए.





 मौसम विभाग के मुताबिक


मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि जगदलपुर से 34 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व दिशा में 4.2 रिक्टर पैमाने की तीव्रता के भूकंप शुक्रवार सुबह 11:14 पर आया. इसकी गहराई 10 किलोमीटर रही. इसका अक्षांश 18.8 527 और देशांतर 82.2315 है.




जैसे ही भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए वो अपने घरों से बाहर निकल आए.





तोंगपाल, छिंदगढ़ में भी झटके


जिला मुख्यालय के अलावा जिले के छिंदगढ़, तोंगपाल, पुसपाल इलाके में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. यहां तक की सीमावर्ती प्रदेश ओडिशा के मलकानगिरी में भी झटके महसूस किया गया. सुकमा निवासी विजय नाहटा और भवरलाल चांडक ने बताया कि बीते 50 सालों से यहां पहली बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. अभी तक इस तरह के झटके कभी नहीं आए है. भूकंप का केंद्र ओडिशा बताया जा रहा है.






ये भी पढ़ें: 






News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 12:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर