मलकानगिरी मुठभेड़ में DVF का जवान शहीद, मारा गया एक नक्सली लीडर

satish | News18 Chhattisgarh
Updated: August 28, 2019, 2:33 PM IST
मलकानगिरी मुठभेड़ में DVF का जवान शहीद, मारा गया एक नक्सली लीडर
मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की खबर मिल रही है .(सांकेतिक तस्वीर)

बुधवार सुबह एसओजी SOG (Special Operations Group) और डीवीएफ (District Volunteer Force) की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी, जब नक्‍सलियों से मुठभेड़ हो गई.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे ओडिशा के मलकानगिरी इलाके में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के मुठभेड़ हुई है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए हैं. एनकाउंटर में एक जवान बुर तरह से घायल भी हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह एसओजी SOG (Special Operations Group) और डीवीएफ (District Volunteer Force) की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी.  इसी दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी. फिलहाल मलकानगिरी एसपी ऋषिकेश खिलारी मौके पर हैं. मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को भी मार गिराया है. साथ ही सर्चिंग के बाद मौके से हथियार भी बरामद किया गया है. अभी फोर्स फिलहाल वापस लौटी आई है. जवानों ने एनकाउंटर में मारे गए नक्सली का शव भी बरामद कर लिया है.




एक जवान शहीद: 

मिली जानकारी के मुताबिक बोंडाघाटी के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. एनकाउंटर में एक जवान के शहीद हो गए हैं. शहीद जवान का नाम जयसिंह कवासी बताया जा रहा है. वहीं डीवीएफ के जवान रामसिंह धुर्वा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल जवान को मलकानगिरी जिला अस्पताल (Malkangiri District Hospital) लाया गया. फिलहाल जवान का इलाज किया जा रहा है. मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को भी मार गिराया है. मारे गए नक्सली का नाम राकेश सोढ़ी बताया जा रहा है.
Loading...

वहीं इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने मौके से एक एसएलआर (SLR) और एक 303 राइफल (Rifel) भी बरामद किया है. साथ ही बड़ी संख्या में नक्सली सामग्री भी बरामद की गई है. जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में एक नक्सली लीडर भी मारा गया है. ढेर हुए नक्सली की शिनाख्त आंध्र-ओड़िसा बॉडर स्पेशल जोनल कमेटी प्लाटून लीडर राकेश सोढ़ी के रूप होने की बात कही जा रही है.

 

ये भी पढ़ें: 

शादी का प्रपोजल युवती ने किया रिजेक्ट, सिरफिरे आशिक ने कर दी बेरहमी से हत्या 

शर्मनाक: बिलासपुर में दिव्यांग युवती से गैंगरेप, गिरफ्तार हुए 5 आरोपी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 10:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...