• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • मुखबिरी के शक में दो युवकों को घर से उठाया, फिर नक्सलियों ने कर दी हत्या

मुखबिरी के शक में दो युवकों को घर से उठाया, फिर नक्सलियों ने कर दी हत्या

हत्या करने के बाद नक्सलियों ने युवकों के शव को गांव के पास ही दफना दिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

वारदात के बाद इलाके में देहशत का माहौल है. घटना की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने की है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों (Naxali) ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने दो युवकों को मौत (Murder) के घाट उतार दिया है. मृतक का नाम मड़कम रोहित और माड़वी लच्छा बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि युवकों के परिजनों को नक्सलियों ने थाने न जाने की धमकी भी दी है. हत्या करने के बाद नक्सलियों ने युवकों के शव के दफना दिया है. वारदात के बाद इलाके में दहशत (Panic) का माहौल है. घटना की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने की है.

घर से उठाकर ले गए थे नक्सली

जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले नक्सली ने जिला मुख्यालय से करीब 100 किमी दूर डब्बाकोंटा इलाके से दो युवक मड़कम रोहित और माड़वी लच्छा को घर से अपने साथ उठाकर ले गए थे. उसके बाद  नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर दोनों युवकों पर पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाया.

जनअदालत में कर दी हत्या

बताया जा रहा है कि युवकों को नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर बताया और जन अदालत में दोनों की हत्या कर दी. हत्या करने के बाद दोनों के शव को गांव के पास ही दफना भी दिया. कहा ये भी जा रहा है कि नक्सलियों ने युवकों के परिजनों को धमकी भी दी है. पुलिस से शिकायत नहीं करने का फरमान नक्सलियों ने जारी किया है. इस मसले पर एसपी शलभ सिन्हा ने कहा कि एक युवक मड़कम रोहित की हत्या की पुष्टि हो गई है, लेकिन दूसरे की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. उसके परिजनों को बुलाया गया है.

कांकेर में भी दिया वारदात को अंजाम

सोमवार सुबह कांकेर में भी नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया. अंतागढ़ के ताड़ोकी इलाके में नक्सलियों ने रेलवे लाइन (Rail Line) कार्य में लगे पेट्रोल टैंकर (Petrol Tanker) को विस्फोट (Blast) कर नक्सलियों ने उड़ा दिया. इस धमाके में टैंकर ड्राइवर समेत तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि रेल लाइन में निर्माण कार्य चल रहा था. हमले के बाद यहां जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई. फिलहाल इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: 

नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे पेट्रोल टैंकर को उड़ाया, तीन की मौत 

रायपुर सेंट्रल जेल में दो कैदियों में खूनी संघर्ष 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन