लाइव टीवी

सुकमा में सुरक्षाबल और नक्सलियों में मुठभेड़, कोबरा बटालियन का एक जवान शहीद, एक घायल
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 19, 2020, 9:57 AM IST
सुकमा में सुरक्षाबल और नक्सलियों में मुठभेड़, कोबरा बटालियन का एक जवान शहीद, एक घायल
बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में जो जवान घायल हो गए हैं. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxalites encounter) हुई. इसमें एक जवान शहीद व एक घायल हो गया.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxalites encounter)  हुई. बीते मंगलवार को हुई मुठभेड़ में कोरबा बटालियन के दो जवान घायल हो गए थे, जिसमें से एक जवान शहीद हो गया. शहीद जवान का नाम कन्हई मांझी है. मिली जानकारी के मुताबिक, एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए जवान निकले थे. इसी दौरान पालोड़ी के पास पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग (Firring) शुरू कर दी. फिलहाल, घायल जवानों को रेस्कयू करने करने की कार्रवाई की गई. घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए रायपुर (Raipur) भेजा गया. एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टी की है.

सर्चिंग पर निकले थे जवान

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार शाम करीब 4.30 बजे  कोबरा 208वीं बटालियन के जवान सर्चिंग के लिए नकले थे. किस्टाराम के पालोड़ी के पास जैसे ही जवान पहुंचे नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ में दो जवानों के घायल होने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि मौके से घायल जवानों को निकलाने के लिए ऑपरेशन चलाया गया. इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया.

नक्सली का शव हुआ था बरादम



मालूम हो कि हाल ही में सुकमा जिले के अरलमपल्ली जंगल में नक्सलियों और डीआरजी के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी. पुलिस ने एक नक्सली का शव भी बरामद किया था. इसके अलावा एक भरमार बंदूक, हेंड ग्रेनेड और पिट्ठू बेग भी पुलिस को मिले था. तो वहीं बीते 10 फरवरी को नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले में भी सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. पामेड़ थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबल के जवानों का सामना नक्सलियों से हो गया था. नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई जवानों की ओर से की गई. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के चार जवान शहीद हो गए थे.

 

ये भी पढ़ें: 

धान खरीदी केंद्र में लगा ताला, बारदाने की कमी से भटकने को मजबूर है किसान  

अब क्रिकेट के जरिए नक्सल इलाके से बाहर निकलेंगे युवा, CRPF का मिला साथ 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 7:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर