संगीन वारदातों में शामिल दो नक्सलियों ने सुकमा में किया सरेंडर

सुकमा में सरेंडर किए नक्सली.

सरेंडर किए नक्सलियों को शासन की योजनाओं का लाभ मिलने की बात पुलिस कर रही है.

  • Share this:
    छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करने का दावा किया है. दो नक्सलियों के सरेंडर करने की पुलिस कह रही है. पुलिस ने एक नक्सली को एक लाख का इनामी बताया है. संगीन वारदातों में शामिल होने का आरोप भी इन पर लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक चिंतलनार में पुलिस अधिकारियों के सामने नक्सलियों ने सरेंडर किया है. सरेंडर किए नक्सलियों को शासन की योजनाओं का लाभ मिलने की बात पुलिस कर रही है.

    संगीन वारदातों में शामिल होने का आरोप

    पुलिस ने नक्सलियों के सरेंडर की जानकारी देते हुए एक विज्ञप्ति भी जारी की है. पुलिस ने दोनों नक्सलियों का नाम मड़कम भीमा और लेकाम मासा बताया है. पुलिस के मुताबिक आत्मसमर्पण करने वाला एक नक्सली सीएनएम कमांड और दूसरा सीएनएम सदस्य है. नक्सलियों ने चिंतलनार थाना प्रभारी सुभाष चौबे की मौजूदगी में आत्मसर्पण किया है. आइईडी ब्लास्ट करने और लगाने जैसे मामलों में पुलिस को काफी समय से इनकी तलाश थी. नक्सलियों के भेदभाव रवैये और शासन की पुर्नवास नीति से प्रभावित होकर सरेंडर करने की बात पुलिस कर रही है.

    ये भी पढ़ें: नीति आयोग की बैठक से पहले सीएम भूपेश बघेल ने की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात

    ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पुलिस आरक्षक अभ्यार्थियों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, ये है वजह 

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.