कोविड-19: कोरोना से ऐसे जंग लड़ रही है नक्सल मोर्चे पर तैनात CRPF
Sukma News in Hindi

कोविड-19: कोरोना से ऐसे जंग लड़ रही है नक्सल मोर्चे पर तैनात CRPF
सुकमा में सीआरपीएफ लोगों को जागरूक कर रही है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सीआरपीएफ (CRPF) 223 ने घोर नक्सल (Naxal) प्रभावित गांव जगरगुण्डा में मोर्चा संभाल लिया है.

  • Share this:
सुकमा. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Covid-19) से लड़ाई मे हर कोई अपने तरीके से जंग लड़ रहा है, जिसमें छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सीआरपीएफ (CRPF) 223 ने घोर नक्सल (Naxal) प्रभावित गांव जगरगुण्डा में मोर्चा संभाल लिया है. यहां सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को मास्क, सेनेटाईजर, दवायुक्त साबुन का वितरण किया गया. साथ ही गांव को सेनेटाईज किया गया और सोशल डिस्टेंस को लेकर विस्तृत जानकारी भी दी गई. जगरगुण्डा गांव जो कि घोर नक्सल प्रभावित है, वहां पर जानकारी का अभाव है साथ ही सुविधाओं का भी अभाव है.

सीआरपीएफ 223 बटालियन के सिविक एक्शन कार्यक्रम में तारलागुड़ा, आश्रमपारा, सुरपनगुड़ा से करीब तीन सौ ग्रामीण शामिल हुए, जिसमें सबसे पहले सीआरपीएफ अधिकारी रघुवंश कुमार ने ग्रामीणों को कोरोनो को लेकर जागरूक किया गया. कोरोना बीमारी के लक्षण और बचाव के साथ-साथ सोशल डिस्टेंस के बारे में जानकारी दी गई. बाद में गांव के विभिन्न स्थानों को जवानों ने सेनेटाईज किया. इस दौरान त्रिलोकनाथ, प्रफुल चन्द्र, शशांक शेखर, अशोक कुमार यादव मौजूद थे। लगातार हो रहे सिविक एक्शन पिछले कुछ दिनों से लगातार सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

गांव-गांव में कर रहे जागरूक
नक्सलियों से लोहा ले रही सीआरपीएफ सिविक एक्शन कार्यक्रम चलाकर इस महामारी बीमारी को लेकर गांव-गांव में जागरूक करने का काम कर रही है. लिहाजा नक्सल प्रभावित इलाकों में जहां जानकारी और सुविधाओं दोनो का अभाव है वहां पर लोगो की मदद कर रही है. न्यूज 18 से चर्चा करत हुए कमांडेंट रघुवंश कुमार ने बताया कि यह कार्यक्रम सोशल डिस्टेंस को देखते हुए किया गया था, जिसमें स्थानीय प्रशासन ने भी भरपूर मदद की है. हमारा मकसद ग्रामीणों को कोरोना को लेकर जागरूक करना था.
ये भी पढ़ें:


सड़क पर अचानक हुई पैसों की 'बारिश', हवा में उड़ते दिखे ₹200-500 के नोट

शिकारियों को पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर हमला, खतरे में अचानकमार के टाइगर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading