लाइव टीवी

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 11 जवान घायल
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 21, 2020, 8:49 PM IST
छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 11 जवान घायल
छत्तीसगढ़ नक्सल ऑपरेशन के एआईजी डी रविशंकर ने बताया कि घायल जवानों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मिनपा इलाके (Minapa Area) के जंगलों में सीआरपीएफ व डीआरजी के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में 11 जवान घायल हो गए हैं.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के चिंतागुफा थाना (Chintagupha police station) क्षेत्र में सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. कहा जा रहा है कि मिनपा इलाके के जंगलों में सीआरपीएफ व डीआरजी के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में 11 जवान घायल हो गए हैं.

छत्तीसगढ़ नक्सल ऑपरेशन के एआईजी डी रविशंकर ने बताया कि घायल जवानों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ दोपहर करीब 1.30 बजे शुरू हुई थी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार से कोबरा, एसटीएफ और डीआरजी के जवान नक्सल ऑपरेशन पर जंगलों में थे, तभी नक्सलियों से मुठभेड़ शुरू हो गई. अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

वहीं, सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई से नक्सलियों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. ग्राउंड रिपोर्ट के आधार पर माना जा रहा है कि कम से कम 4 से 5 नक्सली मारे गए होंगे. साथ ही कार्रवाई में इतनी ही संख्या में घायल हुए होंगे.

फरवरी में भी हुई थी मुठभेड़



बता दें कि सुकमा जिले में बीत 19 फरवरी को भी सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में कोरबा बटालियन के दो जवान घायल हो गए थे, जिसमें से एक जवान शहीद हो गया था. शहीद जवान का नाम कन्हई मांझी था. मिली जानकारी के मुताबिक, एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए जवान निकले थे. इसी दौरान पालोड़ी के पास पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया था. एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टी की थी.

(रिपोर्ट- सत्यनारायण चांडक)

खबर पर विस्तृत जानकारी का इंतजार है. 

ये भी पढ़ें- 

निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए मुफ्त में लड़ा था केस, खास अंदाज में मिली बधाई

निर्भया के दोषियों को फांसी, मेरठ की महिलाएं बोलीं- पवन जल्लाद पर है नाज़

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 8:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर