लाइव टीवी

सुकमा में 10 साल से सक्रिय नक्सली गिरफ्तार, पुलिस को इन मामलों में भी तलाश

News18 Chhattisgarh
Updated: January 27, 2020, 7:04 PM IST
सुकमा में 10 साल से सक्रिय नक्सली गिरफ्तार, पुलिस को इन मामलों में भी तलाश
सुकमा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी नक्सली वेको मासा को गिरफ्तार किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल (Naxal) प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस (Police) ने सफलता का दावा किया है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल (Naxal) प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस (Police) ने सफलता का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि 10 वर्षों से सक्रिय नक्सली को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के टेकलपारा के जंगलों से आरोपी नक्सली की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस पार्टी पर हमला करने, ग्रामीणों को धमकाने, आगजनी समेत अन्य मामलों में आरोपी की तलाश की जा रही थी. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

सुकमा पुलिस (Sukma Police) से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी नक्सली (Naxalite) वेको मासा को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी वेको मासा चिंतागुफा थाना क्षेत्र के टेकलपारा में देखा गया है. इसके बाद 26 जनवरी को पुलिस ने डीआरजी की टीम को सर्चिंग के लिए रवाना किया. डीआरजी की टीम ने घेराबंदी कर आरोपी नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. वेको मासा सुकमा में नक्सल हिंसा की कई घटनाओं में आरोपी है.

मलकानगिरी में ग्रामीणों ने मारा
बता दें कि सुकमा सीमा पर ओडिशा के मलकानगिरी में एक गांव में नक्सलियों के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश देखने को मिला. विकास का विरोध करने की धमकी देने पहुंचे नक्सलियों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इस हमले में एक नक्सली मारा गया. जबकि एक अन्य नक्सली घायल हो गया. मृत और घायल नक्सलियों पर क्रमश: 1 व 4 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

ये भी पढ़ें:
मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण 

रायपुर में सैलानियों का पसंदीदा जगह बना ये तालाब, सालों पुरानी म​छलियां और कछुए खींच रहे अपनी ओर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर