Home /News /chhattisgarh /

​नहीं पहुंचे गवाह, फिर टली ताड़मेटला में घर जलाने के मामले की सुनवाई

​नहीं पहुंचे गवाह, फिर टली ताड़मेटला में घर जलाने के मामले की सुनवाई

मार्च 2011 में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के ताडमेटला, तिम्मापुर और मोरपल्ली में करीब ढाई सौ घरों को जला दिया गया था.

    मार्च 2011 में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के ताडमेटला, तिम्मापुर और मोरपल्ली में करीब ढाई सौ घरों को जला दिया गया था. इस मामले की जांच के लिए सरकार द्वारा न्यायिक जांच आयोग गठित किया गया है. शुक्रवार को मामले में सुनवाई होनी थी, लेकिन गवाहों के नहीं पहुंचने के कारण सुनवाई फिर से टाल दी गई है.

    मामले में अ आयोग ने 18 अगस्त को सुनवाई करने का निणर्य लिया है. बता दें कि आज छह जुलाई को ताड़मेटला न्यायिक जांच आयोग की सुनवाई होनी थी, मामले में बीस गवाहों को आयोग ने बुलवाया था. चूंकि तीन बार से गवाह गवाही देने नहीं पहुंच रहे हैं, इसके चलते न्यायिक जांच आयोग ने सुकमा जिला प्रशासन को गवाहों को लानें की जिम्मेदारी दी थी. सुकमा जिला प्रशासन के नायाब तहसीलदार द्वारा दो दिन पहले आयोग को जो पत्र भेजा गया, उसमें ये लिखा गया कि आयोग का नोटिस गवाहों को तामील नहीं करवाया जा सका है, जिसके चलते आज होने वाली सुनवाई में गवाह हाजिर नहीं हो सकेगें.

    इसके पीछे इलाके में माओवादी घटना बढ़ने का हवाला दिया गया. गवाह के आज नहीं आने के चलते आयोग का दफ्तर तय समय में खुला. वकील, स्थानीय एसडीएम सहित आयोग के कई अधिकारी पहुंचे, लेकिन गवाहों के नहीं आने के चलते आयोग के अध्यक्ष जस्टिस टीपी शर्मा आज नहीं आए. उनके दिशा निर्देश पर आज आयोग के सचिव अशोक पांडा ने सुनवाई की.

    Tags: Chhattisgarh news, Sukma news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर